भानुप्रतापपुर(नईदुनिया न्यूज)। आम आदमी पार्टी यूथ विंग ने प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के युवाओं से किये वादें को पूरा करने की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया। नगर के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस से रैली निकाल कर मुख्य चौक में 2500 बेरोजगारी भत्ते व सरकारी विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती की मांग की।

यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेंद्र तोड़ेकर ने कहा कि जब कांग्रेस विपक्ष में थी तब लगातार कांग्रेस छत्तीसगढ़ में 50 लाख बेरोजगार होने का जिक्र करते थे। 2018 विधानसभा चुनाव में पार्टी द्वारा छत्तीसगढ़ के युवाओं से वादा किया गया था कि सरकार बनने के बाद प्रदेश के बेरोजगारों को 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देंगे, पर सरकार के ढाई साल पूरे होने के बाद भी युवाओं को बेरोजगारी भत्ता नहीं दे रहे है। वर्तमान में प्रदेश के बेरोजगार सरकार द्वारा किए गए 10 लाख रोजगार के वादे को पूरा करने की ओर देख रहे हैं, साथ ही प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ते की उम्मीद है, ऐसे में प्रदेश के युवाओं को किए वादे के अनुसार प्रदेश के मुख्यमंत्री को प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को प्रतिमाह 2500 बेरोजगारी भत्ता का एकमुश्त 75000 की राशि प्रदान करना चाहिए, आज वादे को याद दिलाते हुए आप यूथ विंग के कार्यकर्ता व पदाधिकारी पूरे प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन कर रहे है।

यूथ विंग के जिला अध्यक्ष उमेश पोटाई ने कहा कि सरकार ने युवाओं के साथ छल किया है इसका जवाब प्रदेश के युवा जरूर देगी। ब्लाक अध्यक्ष मंगतू नेताम ने कहा प्रदेश के युवाओं से किया वादा पूरा कर सरकारी विभागों में रिक्त 40 प्रतिशत पदों पर जल्द भर्ती करे सरकार। कोयलीबेड़ा ब्लाक उपाध्यक्ष इन्द्रबहादुर मंडावी ने कहा कि भूपेश बघेल का वादा जुमला साबित हुआ, आगामी समय मे पूरे प्रदेश में युवाओं के मुद्दे पर संवाद करेंगे, उनके मांगों के लिए जमीन पर भी संघर्ष करेंगे और युवाओं के हक को दिलाकर रहेंगे, प्रदर्शन में अंतागढ़ विधानसभा के यूथ विंग के अध्यक्ष शिव पोटाई, सुन्हेर हिड़को, दीपक कोड़ोपी, बिरसिंग नरेटी, प्रेम वट्टी, कांतिलाल नरेटी, रोहित केमरो, लखेश्वर कोमरे चेतन कोमरे, संतलाल गावड़े, मेरसिंह सलाम, लखन पटेल, हिरगु पुड़ो, सुरेश आचला, चैनु राम मण्डावी, मानिक लाल, दुर्गेश नरेटी, प्रदीप ध्रुव आदि उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local