कांकेर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। नगर पालिका की ओर अस्थायी शौचालय वाहन की खरीदी स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए की गई थी। अक्सर बड़े कार्यक्रमों व मेले के ओयोजन के दौरान नगर पालिका इस अस्थायी शौचालय को इन जगहों पर लगाती थी। जिससे गंदगी न फैले और स्वच्छता बनी रहे लेकिन नरहरदेव मैदान के पास खड़े अस्थायी शौचालय को असमाजिक तत्व अपना निशाना बना रहे हैं और इसमें तोड़फोड़ कर रहे हैं, लेकिन इस ओर नगर पालिका ध्यान नहीं दे रही है।

शहर के नरहरदेव स्कूल मैदान के पास नगरपालिका द्वारा अस्थायी शौचालय वाहन को लंबे समय खड़ा किया है। खुले स्थान पर रखे गए इस वाहन में असमाजिक तत्व तोड़फोड़ कर रहे हैं। जिसके चलते अस्थायी शौचालय वाहन जगह-जगह से टूट चुका है और अब उपयोग लायक भी नहीं रह गया है। लंबे समय से खड़े अस्थायी शौचालय वाहन का छत पिछले वर्ष आए तेज हवा में उड़ गया था। जिसकी मरम्मत नहीं कराई गई थी। जिसके बाद लगातार असमाजिक तत्वों द्वारा इस वाहन में तोड़फोड़ की जा रही है। लेकिन नगरपालिका के अधिकारी-कर्मचारियों के द्वारा अस्थायी शौचालय के रखरखाव की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। बता दें कि अस्थायी शौचालय वाहन का उपयोग अक्सर वीआईपी कार्यक्रमों के दौरान, मेला, सभा व अन्य बड़े आयोजनों के दौरान किया जाता है। कांकेर नगरपालिका के पास एक व कांकेर जनपद कार्यालय के पास दो अस्थायी शौचालय वाहन हैं।

बाक्स

कराया जाएगा सुधार कार्य

मुख्य नगरपालिका अधिकारी दिनेश यादव से इस संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अस्थायी शौचालय वाहन को फायर ब्रिगेट कार्यालय में रखा जाना था। यदि बाहर खड़ा किया गया है और उसमें तोड़फोड़ की जा रही है, तो तत्काल वाहन को वहां से हटाकर फायर स्टेशन में रखने के निर्देश दिए जाएंगे और उसमें सुधार कार्य कराया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags