शहर चुनें close
आपके शहर की खबरें आपके करीब

Bhanupratappur By-Election : भानुप्रतापपुर उपचुनाव में मतदान खत्म, 64.86 प्रतिशत हुई वोटिंग

Mon, 05 Dec 2022 02:08 PM (IST) | Shailendra Kumar

HIGHLIGHT

  1. भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए 8 दिसंबर को होगी मतगणना
  2. कांग्रेस विधायक मनोज मंडावी के निधन से खाली हुई सीट
  3. विधानसभा क्षेत्र में बनाये 256 बूथ, इनमें से 99 नक्सल प्रभावित

भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में मतदान सोमवार को दोपहर तीन बजे समाप्त हो गया। दोपहर तीन बजे तक यहां 64.86 फीसदी वोटिंग हुई। दोपहर एक बजे तक 50.83 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था। तीन बजते ही मतदान केंद्रों में गेट बंद कर दिया गया है। मतदान का अंतिम समय तीन बजे तक था। जिससे 3 बजे तक मतदान परिसर में प्रवेश ले चुके मतदाताओं को मतदान कराया जा रहा है। इस सीट पर भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्‍कर है। हालांकि इस सीट पर सात प्रत्‍याशी अपनी किस्‍मत आजमा रहे हैं। कांग्रेस उम्‍मीदवार सावित्री मंडावी, भाजपा प्रत्‍याशी ब्रम्‍हानंद नेताम और सर्व आदिवासी समाज के अकबर राम कोर्राम वोट डालने के बाद अपनी-अपनी जीत का दावा किया।

05 December 2022
  • 02:08 PM

    भानुप्रतापपुर उपचुनाव : कोड़ेकुर्सी मतदान केंद्र में ईवीएम में खराब

     भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में मतदान जारी है, लेकिन कोड़ेकुर्सी मतदान केंद्र में ईवीएम में तकनीकी खराबी की खबर आ रही है। ईवीएम में खराबी के चलते 1 घंटे तक बाधित मतदान रहा मतदान। ईवीएम को ठीक करवाकर अधिकारियों ने मतदान सुचारू रूप से शुरू कराया।

  • 12:48 PM

    भानुप्रतापपुर उपचुनाव : कलेक्‍टर ने मतदान केंद्रों का लिया जायजा

     

    भानुप्रतापपुर उपचुनाव में जिला निर्वाचन अधिकारी व कांकेर कलेक्टर डा प्रियंका शुक्ला चारामा के संगवारी मतदान केंद्र पहुंची। यहां उन्‍होंने मतदान कार्यों का जायजा लिया। इस दौरान मीडिया से बातचीत में कलेक्‍टर प्रियंका शुक्ला ने कहा, लोगों में मतदान को लेकर उत्‍साह देखा जा रहा है। सभी मतदान केंद्रों में शांतिपूर्वक वोटिंग जारी है। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं के लिए उपयुक्‍त सुरक्षा व्‍यवस्‍था है। इसके साथ ही दिव्‍यांग और बुजुर्ग मतदाताओं के लिए भी विशेष इंतजाम किए गए हैं। मतदाता मित्र ऐसे मतदाताओं की मदद कर रहे हैं। पिछली बार इस सीट पर लगभग 77-78 प्रतिशत वोटिंग हुई थी, लेकिन इस बार के अंतिम आंकड़े शाम पांच बजे तक मिल पाएंगे। इसी बीच उन्‍होंने मतदाताओं से अधिक से अधिक वोट करने की अपील की।

  • 10:24 AM

    ब्रम्‍हानंद नेताम ने पत्‍नी संग किया मतदान, कांग्रेस पर लगाया चुनाव प्रभावित करने का आरोप

    भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्‍याशी ब्रम्‍हानंद नेताम ने कसावाही मतदान केंद्र पर अपने पत्‍नी कौशलिया माला नेताम के साथ पहुंचे। यहां उन्‍होंने अपना वोट डाला। मतदान के बाद भाजपा प्रत्‍याशी नेताम ने कांग्रेस पर हार की डर से जनता को भ्रमित कर चुनाव प्रभावित करने लगाया आरोप है। उन्‍होंने कहा, कांग्रेस षड्यंत्र करने में माहिर है। मालूम हो कि ब्रम्‍हानंद नेताम पर नाबालिग से दुष्कर्म व उसे देह व्यापार में धकेलने का आरोप है। इस मामले में झारखंड के जमशेदपुर जिले के टेल्‍को थाने में केस दर्ज है। झारखंड की पुलिस इसी मामले में ब्रम्‍हानंद नेताम की गिरफ्तारी के लिए कांकेर पहुंची हुई है।

  • 09:45 AM

    पीएम मोदी ने भानुप्रतापपुर उपचुनाव में मतदाताओं से की वोट की अपील

    भानुप्रतापपुर सीट के अलावा के गुजरात विधानसभा और देशभर में कई सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की है। पीएम मोदी ने यह अपील भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए भी की है। मोदी ने ट्वीट कर लिखा है कि भारत के अलग-अलग हिस्सों में उपचुनाव भी हो रहे हैं। मैं उन मतदाताओं से आग्रह करता हूं जो उपचुनाव में वोटिंग करने जा रहे हैं कि वे बड़ी संख्या में मतदान करें। 

  • 08:15 AM

    कांग्रेस प्रत्‍याशी सावित्री मंडावी ने किया मतदान

     भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्‍याशी सावित्री मंडावी ने सबसे पहले मतदान किया। सावित्री मंडावी अपने बेटे और समर्थकों के साथ तेलगारा मतदान केंद्र पहुंचीं। मतदान के बाद कांग्रेस प्रत्‍याशी मंडावी ने उपचुनाव में जीत का दावा किया। उन्‍होंने कहा, कांग्रेस सरकार के चार साल के बदौलत भानुप्रतापपुर की जनता इस सीट पर एक बार कांग्रेस को जीत दिलाएगी। भानुप्रतापपुर में कड़ाके की ठंड के बीच मतदान जारी है। मतदान के प्रति मतदाताओं में खासा उत्साह दिख रहा है। मतदान केंद्रों पर सुबह से मतदाताओं की लंबी कतार है।

  • 01:44 AM

    इनमें होगा मुकाबला

    भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा से ब्रम्हानंद नेताम, कांग्रेस से सावित्री मंडावीख, अम्बेडकर राईट पार्टी से शिवलाल पुडो, गोंड़वाना गणतंत्र पार्टी से घनश्याम जुर्री, राष्ट्रीय जनसभा पार्टी से डायमंड नेताम, आदिवासी समाज अधिकृत निर्दलीय प्रत्याशी अकबर कोर्राम, दिनेश कुमार कल्लो निर्दलीय के बीच उपचुनाव की जंग होगी।

  • 01:43 AM

    मनोज मंडावी के निधन से खाली हुई सीट

     बता दें कि यह चुनाव मनोज मंडावी के निधन से खाली होने के कारण कराया जा रहा है। कांग्रेस ने जहां इस सीट पर स्वर्गीय मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी को प्रत्याशी बनाया है। वहीं बीजेपी की ओर से ब्रह्मानंद नेताम को उम्मीदवार बनाया गया है। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा के प्रत्याशी देवलाल दुग्गा, कांग्रेस के मंडावी से 26,693 वोटों से हार गए थे।

  • 01:42 AM

    करीब 2 लाख मतदाता डालेंगे वोट

     भानुप्रतापपुर विधानसभा में 1,95,822 मतदाता है जिसमें से एक तृतीय लिंग भी शामिल है। इसमें महिला मतदाताओं की संख्या 140,051 है वहीं 95,186 पुरूष मतदाता है। 

बड़ी खबरें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK