0- नगर पालिका ने ही डाला कचरा, गंदगी-बदबू से आमजन परेशान

कांकेर। नईदुनिया प्रतिनिधि

दूध नदी के तट पर जिस जगह पर कुछ महीनों पहले जनप्रतिनिधियों व प्रशासन ने सफाई अभियान चलाया था। अब नगरपालिका ने उसी जगह पर कचरा डाल दिया है। नदी तट पर कचरा फेंकने का पहले भी मोहल्लेवासियों ने विरोध किया जा चुका है, लेकिन इसके बाद भी नदी तट पर कचरा डाला जा रहा था। चुनावी माहौल के चलते अब पार्षद पद के प्रत्याशियों ने भी वार्डवासियों के साथ मिलकर विरोध-प्रदर्शन किया और नदी तट पर कचरा न डाले जाने की मांग की।

भंडारीपारा व महादेव वार्ड के लोगों ने नदी तट पर डाले जा रहे कचरे की बदबू से परेशान होकर लोगों ने कुछ दिन पहले ही नाक बंद कर अनोखे तरीके से प्रदर्शन किया था। लेकिन इसके बाद भी नदी तट पर कचरा डालने का कार्य बंद नहीं किया गया है। भंडारीपारा जाने के मार्ग में दूध नदी के तट पर लगभग छह माह पूर्व क्षेत्र के विधायक व अन्य जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में शहरवासियों, समाज सेवियों व प्रशासन के द्वारा सफाई अभियान चलाया गया था।

इसमें नदी तट पर सफाई की गई थी और दूध नदी के तट पर पौधारोपण कराये जाने की बात कही गई थी। लेकिन अब इस जगह पर नगरपालिका कचरा डाल रही है। वर्तमान में जहां कचरा डाला गया है, उससे कुछ ही दूरी पर प्रशासन के द्वारा पौधारोपण भी किया गया है। दूध नदी तट पर कचरा डाले जाने से साथ ही मोहल्लेवासियों द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है। इसे देखते हुए गुरुवार को महादेव वार्ड में पार्षद पद पर खड़े प्रत्याशियों ने भी वार्डवासियों के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन किया।

बदबू से संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका

वार्डवासियों ने कहा कि नगरपालिका को रिहायसी बस्ती से दूर कचरा डालना चाहिए। दूध नदी के तट पर कचरा डालने का पूर्व में वार्डवासियों ने विरोध किया था, जिसके बाद कचरा डालना बंद कर दिया गया था। लेकिन कुछ दिन बाद फिर से कचरा डाला जा रहा है। नदी तट पर कचरा डालने से वार्ड में गंदगी व बदबू फैलेगा, जिससे बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ जाएगा। नगरपालिका को नदी तट पर कचरा नहीं डालना चाहिए। कचरा डालने के लिए ऐसे जगह का चयन करना चाहिए, जिससे लोग प्रभावित न हो। शहर के बीच ही कचरा डालने से गंदगी ओर बदबू से लोगों को परेशानी होना स्वभाविक है। जिसे देखते हुए ही बदबू से परेशान वार्डवासी लगातार विरोध कर रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020