भानुप्रतापपुर। एक साल पूर्व बहुचर्चित कन्हैयालाल गावड़े हत्याकांड मामले में पुलिस की ओर से हत्या की गुत्थी सुलझ चुकी है, लेकिन अभी तक जिस जमीन को लेकर विवाद था, उसका निराकरण नहीं हो पाया है। स्थानीय तहसील में अब भी यह मामला चल रहा है। शुक्रवार को इसी मामले में गवाही देने आए मेघराज चांडक के साथ आरोपियों द्वारा मारपीट की गई है।

उक्त घटना कोर्ट में गवाही देने के बाद घटित हुई। मामले में पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर ली है। पीड़ित मेघराज ने शिकायत की है कि वह तहसील न्यायालय पेशी में गया हुआ था। पेशी समाप्त होने के बाद निकला तो तहसील कार्यालय के सामने खेमराज जैन ने गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट किया। मेघराज चांडक (63) निवासी वार्ड 10 सुभाषपारा भानुप्रतापपुर का निवासी है।

उसने रिपोर्ट दर्ज कराई है, कि वह शुक्रवार को कन्हैया गावड़े के लंबित प्रकरण में तहसील न्यायालय में पेशी में गया था और पेशी समाप्त होने के बाद शाम करीब चार बजे तहसील कार्यालय भानुप्रतापपुर से बाहर निकला तो तहसील कार्यालय के सामने खेमराज जैन ने खिलाफ बयान क्यों दिये करके गाली गलौज कर मारपीट किया, जिससे उन्हें चोटें आई है।

शिकायत पर उक्त मामले में मामला दर्ज कर लिया गया है। और जांच प्रारंभ कर दी गई है।

- तेजप्रताप वर्मा, थाना प्रभारी

मानव तस्करी और साइबर क्राइम से बचने के लिए किया जागरूक

ग्राम जेपरा में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चों को मानव तस्करी व साइबर क्राइम की जानकारी व बचने के उपाय बताया गया। सहभागी समाज सेवी संस्था व संचालित चाइल्ड लाइन के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिला समन्वयक अमित बघेल के द्वारा मानव तस्करी को बताते हुए यह जानकारी दी गई की कभी भी फेसबुक व वाट्सएप में अनजान व्यक्तियों से दोस्ती न करने की जानकारी दी गई।

बच्चों को चाइल्ड लाइन में आए पूर्व के बाल तस्करी केस की जानकारी दी गई ताकि बच्चे इसके प्रती सजग रहें आगे बताया गया। की फेसबुक, वाट्सएप के माध्यम से बदमाश किस्म के लोग नाबालिग बच्चियों से दोस्ती कर उन्हें बहला फुसलाकर अपने साथ भगा कर ले जाते हैं साथ ही उनका शोषण भी करते हैं बंधक बनाकर रखते हैं शरीर के अंगो को अपाहिज बनाकर भिक्षावृत्ति भी कराया जाता है साइबर क्राइम के जानकारी देते हुए मोबाइल में किसी भी प्रकार के ओटीपी को अन्य व्यक्ति के पास शेयर न करने क साथ ही आनलाईन विडियो गेम्स के माध्यम से बच्चों को होने वाले नुक़सान व ठगी की जानकारी दी गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close