छोटेकापसी। नईदुनिया न्यूज

ग्राम पंचायत आलोर के गरीब किसान अमल सिकदार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए स्वीकृत दी गई है लेकिन राशि जारी ना होने से अमल सिकदार और उसका परिवार काफी मुसीबतों में फंस गया है। साइकिल बनाकर परिवार का पालन पोषण करने वाले अमल सिकदार का तब खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब उसने पंचायत भवन के नागरिक सूचना बोर्ड में अपनी मां का नाम नया आवास बनाने वालों की सूची में देखा। इसी खुशी में अमल ने मोहल्ले में मिठाई बांटी। क्योंकि उसके परिवार का पहली बार पक्का मकान में रहने का सपना पूरा होने वाला था।

पंचायत आलोर के ग्राम पीव्ही 119 निवासी पीएम आवास प्राप्त हितग्राही प्रमिला सिकदार को आवास की प्रथम किश्त राशि सितंबर 2018 को प्राप्त हुई। प्राप्त राशि से आवास निर्माण कार्य प्रारंभ किया गया, पैसे कम खर्च हो इसलिए पूरा परिवार निर्माण कार्य में जुट गया। प्रमिला का पुत्र अमल स्वयं मिस्त्री काम में लग गया। बिल्डिंग मटेरियल कापसी से किसी दुकान से उधारी में लिया ताकि दूसरा किश्त मिलने पर लौटा सके। समय बीतता गया लेकिन दूसरा किस्त राशि इस परिवार को अब तक नहीं मिली। अमल ने बताया कि पंचायत में जाकर पूछने पर बताया जाता है कि मकान बनाते रहो खाता में पैसा जमा हो जाएगा। कई बार जनपद पंचायत के चक्कर काट चुके हैं लेकिन 9 माह बीतने को है खाते में पैसा जमा नहीं हुआ है। बारिश का मौसम करीब है पर मेरे परिवार के पास सिर छुपाने छत नहीं है। कच्ची झोपड़ी में रह रहे हैं। दुकानदार उधारी पैसा देने का दबाव बना रहा है। ऐसे में क्या करे कुछ समझ नहीं आ रहा है। हमारे साथ स्वीकृत अन्य हितग्राही का मकान बनकर तैयार है। उनका गृह प्रवेश भी हो गया पर हमारे मकान का पैसा क्यों नहीं मिल पा रहा है। यह समझ से परे है।

बाक्स

जल्द जारी होगा पैसा

इस संबंध में ग्राम पंचायत के सचिव विपुल मण्डल से पूछने पर बताया कि एक सप्ताह के भीतर खाते में पैसा आ जाएगा। मैंने निर्माणाधीन मकान की तस्वीर जनपद पंचायत में जमा कर दी है। जल्द ही दूसरी किश्त की व्यवस्था हो जाएगी।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags