कांकेर। नक्सली के शहरी नेटवर्क में शामिल एक व्यवसायी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वह नक्सलियों को आवश्यक सामग्री की सप्लाई शहरी क्षेत्र से करता था। पुलिस को 24 मार्च को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि एक व्यक्ति अंतागढ़ से कोयलीबेड़ा की ओर सफेद रंग के बोलेरो वाहन में नक्सलिों द्वारा उपयोग किए जाने वाली सामग्री वर्दी कपड़ा, जूता, इलेक्ट्रॉनिक सामान को बोरी में भरकर जंगल क्षेत्र में नक्सली लीडर राजू सलाम के दलम के पास जा रहा है।

सूचना पर सिकसोड़ थाना प्रभारी उप निरीक्षक अमित पदमशाली पुलिस बल व बीएसएफ चौथी वाहनी डी कंपनी सिकसोड़ के साथ रवाना हुए। ग्राम सिकसोड़ से कोतुल जाने वाले तिराहा के पास पहुंचकर वाहनों की चेकिंग शुरू की।

इस दौरान पहुंची सफेद रंग की बोलेरा (सीजी 07 एएच 6555) को रोककर चालक से पूछताछ की। चालक ने अपना नाम तापस कुमार पालित 54 वर्ष, निवासी दल्ली राजहरा न्यू मार्केट जिला बालोद बताया। जिसके बाद पुलिस ने गवाहों के समक्ष वाहन की तलाशी ली। तलाशी में नक्सली वर्दी का कपड़ा, बिजली के तार, जूते, वॉकी-टॉकी समेत अन्य सामान बरामद किया गया।

पूछताछ में आरोपित तापस पालित ने बरामद सामग्री के संबंध में बताया कि उक्त सामग्री माओवादियों के उपयोग के लिए ले जा रहा था। उसने बताया कि वह प्रतिबंधित माओवादी संगठन का सदस्य है और राजू सलाम नक्सली लीडर के लिए कार्य करता है। जिसके लिए वह राशन, कपड़ा, वायरलेस सेट व पैसा पहुंचाने का काम करता है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर ने बताया कि आरोपित युवक ने और भी कई अहम जानकारी दी है, जिसके आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Himanshu Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket