कांकेर। पूरे प्रदेश के सभी स्कूलों में पढ़ाई लगभग शुरू हो चुकी हैं जहां प्रदेशभर में शाला प्रवेश उत्सव मनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा शाला प्रवेश उत्सव का शुभारंभ के पश्चात पूरे प्रदेशभर के सभी स्कूलों में शाला प्रवेश उत्सव मनाया जा रहा है। अंतागढ़ विधायक अनूप नाग भी गुरुवार स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय हरनगढ़ में विकासखंड स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए विधायक अनूप नाग ने माता सरस्वती के छायाचित्र पर पुष्प अर्पित कर और दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और छात्र-छात्राओं को तिलक लगाकर और मिठाई खिलाकर नई कक्षा में स्वागत किया गया। इसके पश्चात स्कूल के छात्र छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गई। जिसे देखकर विधायक अनूप नाग सहित समस्त अतिथि एवं बच्चो के पालक गण झूम उठे और सभी बच्चो की प्रतिभाओं को देखकर कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोग बेहद प्रभावित नजर आए। नाग ने अपने उद्बोधन में बच्चों को शाला प्रवेश की शुभकामनाएं दी और उन्हें संबोधित करते हुए कहा की शिक्षा हमारे जीवन स्तर को सुधारती है और शिक्षा से ही हमारी पहचान बनती है हम शिक्षा पाकर अपना और अपने देश का भविष्य उज्जवल बना सकते है।

साथ ही उन्होंने कहा कि आप सभी को अपने शरीर को स्वस्थ रखना चाहिए जिसके लिए हमारे अपने शरीर की स्वच्छता के लिए हमें ध्यान देना होगा। और स्वस्थ शरीर से ही स्वस्थ मन की उत्पत्ति होती है हमें सुबह उठकर योगाभ्यास और पढ़ाई करना है जो कि हमारे लिए सफलता का मार्ग साबित होगा। नाग ने आगे यह भी कहा की छत्तीसगढ़ में सरकार के मुखिया भूपेश बघेल शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों के लिए क्रांतिकारी कदम उठाने के साथ ही सभी के सुविधाओं का पूरा ध्यान रख रहे हैं। शिक्षा के क्षेत्र में आज छत्तीसगढ़ में शासकीय स्कूलों के लिए लाइन लग रही है।

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय इसका एक प्रमाण है कि प्राइवेट स्कूलों से भी अच्छी शिक्षा हमारे यहां शासकीय स्कूलों में दी जा रही है। उन्होंने शिक्षकों को भी संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे देश का भविष्य होते हैं और भविष्य को संवारना शिक्षकों का कार्य है। शिक्षकों के लिए भी सरकार सकारात्मक है और शिक्षकों को भय मुक्त होकर कार्य करना है बच्चों से और अभिभावकों से व्यावहारिकता पूर्ण रवैया अपनाते हुए अपने फर्ज को निभाना है। शिक्षक सभ्य समाज का रचयिता होता है और हम सभी शिक्षक का आदर एवं सम्मान करते हैं। शासन और अपने अधिकारियों के मार्गदर्शन से कार्य करते हुए हमें छत्तीसगढ़ में शिक्षा को उच्च स्तर पर पहुंचाना है जिससे देशभर में हमारा नाम हो।

इस दौरान विधायक नाग ने स्कूली बच्चों एवं शिक्षकों की मांग पर पांच लाख रुपये की लागत से किचन शेड निर्माण करने की भी घोषणा की। जनपद पंचायत अध्यक्ष देवली नुरूटी, किशोर मंडल, परशुराम नुरेटी, बिपुल पाल, गजेंद्र उसेंडी, सरपंच किशोर नाग, ज्ञानीलाल नायक, मोतीलाल शील, प्राध्यापक आशुतोष मजूमदार, तपन राय, बीईओ सिन्हा, उपसरपंच संजीत शील, कृष्णपाल राणा, डे सर, तिथि ब्रह्मचारी समेत स्कूली बच्चे एवं ग्रामीण मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close