चारामा। जिले के विकासखंड मुख्यालय चारामा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को दोपहर भगवान बिरसा मुंडा की लगभग 15 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। उक्त मूर्ति को चारामा से कोरर मार्ग पर दरगहन चौक में आदिवासी समाज द्वारा भगवान बिरसा मुंडा की स्थापना की गई है। साथ ही क्षेत्रवासियों को बधाई देते हुए समाज के गौरव बिरसा मुंडा का स्मरण कर उनकी मूर्ति पर पुष्पहार अर्पित किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री बघेल ने परिसर में कदंब के पौधे लगाकर उसे सींचा।

इस अवसर पर विधानसभा के उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी, पुलिस महानिरीक्षक पी. सुंदरराज, बस्तर संभाग के कमिश्नर श्याम धावड़े, कलेक्टर प्रियंका शुक्ला, एसपी शलभ सिन्हा के अलावा सर्व आदिवासी समाज के जिलाध्यक्ष जीवन ठाकुर, गोंडवाना समाज

के जिलाध्यक्ष मानक दरपट्टी, चारामा अध्यक्ष रैनसिंह कांगे, सर्व आदिवासी समाज चारामा अध्यक्ष गौतम कुंजाम, समाज प्रमुख ठाकुर राम कश्यप, विजय ठाकुर सहित आदिवासी समाज के वरिष्ठ पदाधिकारीगण उपस्थित थे।

सीएम ने दानदाता का किया सम्मान

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दरगहन चौक पर बिरसा मुंडा की मूर्ति की स्थापना केलिए जमीन दान में देने वाले जोशी परिवार का सम्मान शाल और श्रीफल भेंट कर किया। परिवार की ओर से वयोवृद्ध चंद्रकांत, श्रीमती हरिप्रिया जोशी ने मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित हुए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने नन्हीं बालिका तनुश्री जोशी के साथ भेंट कर तस्वीर भी खिंचाई।

विशेष पिछड़ी जनजाति कमार के 19 युवाओं को मिली नौकरी

चारामा में आयोजित विश्व आदिवासी दिवस एवं सामाजिक समरसता सम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांकेर जिले में नरहरपुर तहसील के विभिन्ना ग्रामों में निवासरत विशेष पिछड़ी जनजाति कमार जाति के 19 युवाओं को सीधी भर्ती के रिक्त पदों पर चतुर्थ वर्ग में शासकीय सेवा के लिए नियुक्ति आदेश प्रदान किया। शासकीय नौकरी मिलने पर कमार जनजाति के युवा ग्राम भैंसमुण्डी के अनुद कुमार, ग्राम मावलीपारा के देवव्रत, ग्राम भीमाडीह के संजय कुमार सहित सभी युवाओं ने मुख्यमंत्री के प्रति आभार जताया। मुख्यमंत्री ने भैंसमुण्डी के अनुद कुमार एवं संत कुमार, ग्राम मावलीपारा किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close