कांकेर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कोरोना संक्रमण के चलते जिले में लाकडाउन किया गया है। जिसके चलते लोगों का घरों से बाहर निकलना कम हो गया है। साथ ही बेवजह घुमने वालों पर रोक लगाने के लिए प्रशासन द्वारा आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों व जरूरतमंद लोगों को ही दस्तावेज दिखाने पर पेट्रोल डीजल देने के निर्देश दिए हैं। जिसका असर पेट्रोल, डीजल की खपत पर नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि पेट्रोल पंपों में पेट्रोल की बिक्री लगभग 70 फीसद तक घटकर मात्र 30 फीसद पर रह गई है।

जिले में 19 अप्रैल की शाम से लाकडाउन किया गया था। इस दौरान आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों को आई कार्ड दिखाने, शासकीय वाहनों व अन्य आवयश्क कार्य होने पर ही पेट्रोल व डीजल दिए जाने के निर्देश दिए गए थे। वहीं लाकडाउन के चलते घर से बाहर निकलने वालों की संख्या में भी कमी आई है। जिसका असर पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल व डीजल की मांग पर देखने को मिला है। शहर के पेट्रोल पंप संचालक हिमांशु कोठारी ने बताया कि लाकडाउन के बाद पेट्रोल-डीजल की खपत 70 फीसद घट गई है और 30 फीसद ही मांग रह गई है।

पोस्टर से टीकाकरण के लिए कर रहे जागरूक

बड़गांव (नईदुनिया न्यूज)। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई पखांजूर के कार्यकर्ताओं द्वारा अपने-अपने घर में रहकर पोस्टर के माध्यम से युवाओं को टीकाकरण एवं रक्त बैंकों में रक्त की मात्रा कम न पड़े, इसके लिए टीकाकरण के पूर्व रक्तदान करने की अपील की गई।

नगर मंत्री रोशन बराई ने कहा टीकाकरण से पहले युवाओं को ब्लड बैंक में जाकर रक्तदान अवश्य करना है क्योंकि टीकाकरण के बाद दो महीने तक वे अपनारक्त दान नहीं कर सकते, जिससे ब्लड बैंकों में ब्लड की कमी हो जाएगी। बैंक में ब्लड की कमी न हो इसलिए हमें टीकाकरण से पहले रक्तदान अवश्य करना है। वहीं नगर सह मंत्री विक्रम मल्लिक ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा टीकाकरण संबंधित अफवाहों के माध्यम से तरह-तरह के भ्रम फैलाए जा रहे हैं । इस तरह के अफवाहों से बचें एवं टीकाकरण अवश्य करवाएं। पोस्टर अभियान मे विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता राहुल सरकार, अनारति बैरागी, आलोक ढाली, करण वर, सुमित दास, श्यामसुंदर हालदार, काव्या मंडल, शुभम राय एवं अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags