अंतागढ़। कांकेर जिले में कोविड -19 टीकाकरण का महाअभियान शनिवार को चलाया जाएगा, जिसमें 1,00,000 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्‌य रखा गया है। समस्त विभाग के अधिकारी, कर्मचारी की ड्यूटी भी लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग का अमला टीकाकरण के लिए दृढ़संकल्पित होकर कार्य करेंगे। टीकाकरण के इस महाअभियान में सहयोग मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सचिव, सरपंच एवं शिक्षक करेंगे। प्रातः से रात्रिकाल तक टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जाएगा। अंतागढ़ विकासखंड में तीन दिसंबर को भी टीकाकरण अभियान के तहत टीकाकरण का कार्यक्रम सुबह से लेकर रात तक चलता रहा। जिसमे बीएमओ भेषज रामटेके सहित स्वास्थ्य विभाग का पूरा अमला मौजूद रहा। साथ ही पुलिस प्रशासन का भी पूर्ण सहयोग रहा।

विकासखंड अंतागढ़ में तीन दिसंबर से टीकाकरण अभियान कार्यक्रम प्रारंभ हो चुका है जो कि तीन व चार दिसंबर अर्थात दो दिनों तक चलेगा। चार दिसंबर को टीकाकरण का महाअभियान चलाया जाएगा। कलेक्टर चंदन कुमार के द्वारा निर्देशित किया गया है कि 18 साल से ऊपर के जितने भी लोगों ने टीकाकरण नहीं कराया है या टीके से से वंचित हैं, उनको टीका लगाया जाए। इसके लिए विशेष रुप से कार्य योजना बनाई गई है।

टीकाकरण को सफल बनाने पंचायत में हुई बैठक

वैक्सीन महाभियान को सफल बनाने भानुप्रतापपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत संबलपुर में पंच, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, मितानिन व महिला समूहों की बैठक हुई। जिसमें टीकाकरण अभियान को सफल बनाने का संकल्प लिया गया। सुबह स्कूली बच्चों द्वारा जागरूकता रैली फिर घर-घर दस्तक देकर शेष बचे लोगों का टीकाकरण कराया जाएगा। जिनका दूसरे डोज का समय हो चुका है उनका भी टीकाकरण कराया जाएगा। संबलपुर में मानस भवन बस स्टैंड व सतनामी पारा आंगनबाड़ी को टीका केंद्र बनाया गया है। घर-घर व पारा-पारा दस्तक देने तीन दल का गठन किया गया है। जिसमें दल प्रमुख क्रमशः सरपंच अनिता रावटे, उपसरपंच गौरव चोपड़ा, सचिव बरन आंचला शामिल हैं। बैठक में वार्ड पंच रितेश मानिक, देवल ठाकुर, सरोज प्रजापति, ललिता प्रजापति भी उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local