चारामा। विकासखंड चारामा के जनपद पंचायत के अंतर्गत कोविड 19 टीकाकरण के लिए चार दिसंबर को महाअभियान चलाया जाएगा, जिसके लिए गुरुवार को जनपद पंचायत सभा गृह में समीक्षा हुई। जिसमें ब्लाक के 64 ग्राम पंचायत के अतंर्गत 98 गांव में 14 हजार दूसरा डोज लगाने का लक्ष्‌य रखा गया है। इस महाअभियान के लिए चारामा विकासखंड के सभी ग्राम पंचायतों, स्कूलों एवं अस्पताल केंद्रों सहित सार्वजनिक स्थलों पर भी वैक्सीनेशन का कार्य सभी के सहयोग से पुर्ण किया जाएगा।

इसके पूर्व कोविड 19 वैक्सीनेशन कार्य को सफल बनाने में अनुविभागीय अधिकारी सहित तहसीलदार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांकेर, जिला टीकाकरण अधिकारी के मार्गदर्शन में चारामा विकासखंड के खंड स्तरीय अधिकारी, शिक्षा विभाग, नगर पंचायत, महिला बाल विकास विभाग, जनपद पंचायत, ग्राम पंचायत सरंपच, सचिव, रोजगार सहायक, समाज सेवी संस्थाएं एवं स्वास्थ्य विभाग के समस्त कर्मचारी, कोटवार सभी का सहयोग रहा। वहीं अभी कोविड का दूसरा डोज लगाया जा रहा है, जिसके लिए चार दिसंबर को विशेष कोरोना टीका अभियान चलाया जाएगा। जिसमें अधिक से अधिक संख्या में केंद्रों में पहुंचकर कोरोना की दूसरा डोज लगाने के लिए बीएमओ डा. ओपी शंक्वार ने अपील की है। अब तक विकासखंड में टीकाकरण की पहली डोज शत-प्रतिशत पूर्ण हो चुकी है। वैक्सीनेशन के तहत 18 वर्ष से अधिक उम्र के महिला एवं पुरूष के लिए कुल 75607 लोगों को पहली डोज के टीकाकरण का लक्ष्‌य प्राप्त हुआ था, जो कि विकासखंड के समस्त ग्रामों, नगर पंचायत में 16 जनवरी से प्रारंभ कर 28 नवंबर को प्राप्त किया गया।

कोविड टीकाकरण का महाअभियान आज से

कांकेर जिला में कोविड-19 टीकाकरण का एक महाअभियान और चलाया जाएगा, जिसमें 100000 लोगों को टीका करने का लक्ष्‌य रखा गया है। इसके लिए विभाग के अधिकारी कर्मचारी की ड्यूटी लगाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग के समस्त आमला उस दिन टीकाकरण के लिए कार्य करेंगे। इसमें सहयोग मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सचिव, सरपंच एवं शिक्षक आदि करेंगे। प्रातः काल से रात तक टीकाकरण चलाया जाएगा। विशेषकर अंतागढ़ विकासखंड में तीन दिसंबर को टीकाकरण किया जाएगा। विकासखंड अंतागढ़ के लिए तीन एवं चार दिसंबर को टीकाकरण का महाअभियान चलाया जाएगा। कलेक्टर के द्वारा निर्देशित किया गया है कि उस दिन 18 साल से ऊपर के जितने भी लोग टीके से वंचित हैं, उनको टीका लगाया जाए। इसके लिए विशेष रुप से का कार्य योजना बनाई गई है। कोरोना से बचाव टीकाकरण ही एकमात्र उपाय है, सभी गांव में शत प्रतिशत टीकाकरण करने के लिए कलेक्टर द्वारा विशेष टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। व्हाट्सएप, मुनादी, के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local