चारामा। छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ जिला उत्तर बस्तर कांकेर के द्वारा पदोन्नाति के लिए सहायक शिक्षक एलबी संवर्ग का एक अप्रैल 2021 के स्थिति में जारी संभाग स्तरीय वरिष्ठता सूची में त्रुटि के सुधार करने लिए प्रांताध्यक्ष केदार जैन के नेतृत्व में जिला शिक्षाधिकारी कांकेर आरपी मीरे को ज्ञापन सौंपा गया।

विदित हो कि संविदा शिक्षकों के पदनाम को शिक्षाकर्मी वर्ग तीन के पदनाम पर एक मई 2005 को परिवर्तित किया गया है। इसी तिथि के आधार पर संविदा शिक्षक से शिक्षाकर्मी वर्ग तीन (सहायक शिक्षक एलबी) बने शिक्षक साथियों की प्रथम नियुक्ति माना गया है और उक्त तिथि के आधार पर पूर्व में पदोन्नाति का लाभ भी दिया गया हैं। वर्तमान में जारी वरिष्ठता सूची में विकासखंड चारामा में संविदा शिक्षक से शिक्षाकर्मी वर्ग तीन बने साथियों की प्रथम नियुक्ति तिथि 13 जून 2005 को आधार मानते हुए वरिष्ठता सूची जारी किया गया है।

जबकि कांकेर जिले के अन्य विकासखंडों और दूसरे जिलों में शासन के आदेशानुसार प्रथम नियुक्ति तिथि एक मई 2005 को आधार पर मानते हुए वरिष्ठता सूची जारी किया गया है। विकासखंड चारामा में 13 जून 2005 को प्रथम नियुक्ति तिथि अंकित करने के कारण ब्लाक के सहायक शिक्षक वरिष्ठता सूची में अपने ही साथियों से पीछे हो गए हैं, जो की गलत हैं।

वरिष्ठता सूची में कई सहायक शिक्षकों के नाम, उपनाम, नियुक्ति तिथि, जन्मतिथि, विषय आधारित योग्यता में त्रुटियां थी। सहायक शिक्षक साथी जिन्होंने दावा अपत्ति भी किया था, लेकिन अंतिम वरिष्ठता सूची में उनके दावा आपत्ति का किसी भी तरह से निराकरण नहीं किया गया है। जिला शिक्षाधिकारी ने सभी त्रुटियों को तत्काल सुधार करवाने की बातें प्रतिनिधि मंडल को कहें है। ज्ञापन सौंपने वालों में संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन, ब्लाक अध्यक्ष चारामा मनोज सिन्हा, भेश्वर सिंह पोया, सुग्रीव सिन्हा, राजेंद्र मंडावी, छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के जिलाध्यक्ष उत्तम सिन्हा और ब्लाक अध्यक्ष घनाराम नागराज उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local