कांकेर। जिला कांग्रेस कमेटी कांकेर के द्वारा पुराने कम्यूनिटी हाल कांकेर में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर 25 मई 2013 को झीरम घाट में नक्सली हमले में हुए कांग्रेस नेताओं के शहादत को याद करते हुए दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष व खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल तथा खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन और संसदीय सचिव व विधायक कांकेर शिशुपाल शोरी, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुभद्रा सलाम की उपस्थिति में कांग्रेस के दिवंगत नेता नंदकुमार पटेल, विद्याचरण शुक्ल, महेन्द्र कर्मा, उदय मुदिलयार, दिनेश पटेल सहित अन्य नेताओं और पुलिस कर्मियों के शहादत को नमन करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किया गया। इसके पश्चात जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित जिला कार्यकारिणी की बैठक में मुख्यमंत्री के कांकेर जिला के तीनों विधानसभा के विभिन्ना ब्लाकों में आयोजित दौरा कार्यक्रम के तैयारियों व कार्यकर्ताओं को इस संबंध में जवाबदेही तय की गई है जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया कि कोई भी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पहुंचने किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसका पूरा ध्यान रखा जावे साथ ही आम जनता को मुख्यमंत्री से भेंट मुलाकात करने की सुविधा प्रदान करना भी कार्यकर्ताओं की जवाबदेही सुनिश्चित की गई इस संबंध में जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री सुनील गोस्वामी ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर कार्यकर्ताओं में उत्साह का माहौल है उसके साथ ही साथ क्षेत्र की जनता भी प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के योजनाओं से लाभांवित होने के कारण से उनसे भेंट मुलाकात करने के लिए उनमें उत्सुकता नजर आ रही है।

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम अधिकांश ब्लाक में आयोजित है इसलिए संगठन के कार्यकर्ता स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम में शामिल होकर प्रत्यक्ष रूप से मुख्यमंत्री से भेंट कर सकते है। इस संबंध में जिला संगठन के द्वारा सभी ब्लाक अध्यक्षों को निर्देशित किया गया है कि स्थानीय स्तर पर प्रदेश, जिला, ब्लाक, जोन स्तर, सेक्टर, बूथ स्तर के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं को मुख्यमंत्री से भेंट मुलाकात सुनिश्चित करावे। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से नितिन पोटाई, नरेश ठाकुर, हेमंत धु्‌रव, सरोज ठाकुर, जितेन्द्र सिंह ठाकुर, सियो पोटाई, सुनील गोस्वामी, कमला गुप्ता, मनोज जैन, हेमनारायण गजबल्ला, जनंक नंदन कश्यप, मिलाप मण्डावी, मकबूूल खान, तरेंद्र भण्डारी, रोमनाथ जैन, राजेश भास्कर, रमाशंकर दर्रो, याशीन कराणी, अजय रेणु, दीपक शोरी, किशन यादव, नीरा साहू, दीपिका श्रीवास्तव, नरेश बिछिया, महेंद्र यादव, लक्ष्‌मणपुरी गोस्वामी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close