कांकेर। अस्पताल परिसर में चिकित्सक के साथ एक युवक द्वारा मारपीट की घटना के विरोध और आरोपित युवक को गिरफ्तार किये जाने की मांग को लेकर चिकित्सकों व जिला अस्पताल के कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। जिसके बाद रैली निकाली और जिला प्रशासन को कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। चिकित्सकों व अस्पताल के अन्य कर्मचारियों के प्रदर्शन के चलते गुरुवार को जिला अस्पताल में स्वास्थ सेवाएं लगभग डेढ़ घंटे तक बुरी तरह से प्रभावित हुईं। अस्पताल की ओपीडी में पहुंचने वाले मरीज चिकित्सकों का इंतजार करते रहे।

ओवरटेक करने को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि आक्रोशित युवक ने अस्पताल परिसर में ही चिकित्सक के साथ मारपीट कर दी। इस घटना के बाद चिकित्सक ने पुलिस थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई। चिकित्सक के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद चिकित्सकों व स्वास्थ कर्मचारियों में आक्रोश व्याप्त हो गया। गुरुवार सुबह लगभग 11 बजे जिला अस्पताल व मेडकल कालेज में पदस्थ चिकित्सक जिला परिसर में एकत्रित हुए और घटना के विरोध में जमकर नारेबाजी की। आरोपित युवक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर सिविल सर्जन डा. आरसी ठाकुर को ज्ञापन सौंपा। जिसके बाद चिकित्सक व अन्य कर्मचारी अस्पताल परिसर से रैली निकालकर जिला कार्यालय पहुंचे। जहां उन्होंने आरोपित युवक के खिलाफ दर्ज प्रकरण में अजमानतीय धाराएं जोड़े जाने और आरोपित युवक को तत्काल गिरफ्तार किये जाने की मांग को लेकर अपर कलेक्टर सुरेंद्र वैद्य को ज्ञापन सौंपा।

यह है पूरा मामला

बताया जा रहा है कि बुधवार शाम उदित प्रताप देव, जिला अस्पताल के पास मेडिकल स्टोर के सामने अपनी मोटर साइकिल पर था। इसी दौरान चिकित्सक नमन कश्यप अपनी कार से मोटरसाइकिल सवार को ओवरटेक करते हुए वहां से गुजरे। ओवरटेक किये जाने से नाराज उदित प्रताप कार का पीछा करते अस्पताल परिसर तक पहुंच गए और डाक्टर से विवाद किया। जिसके बाद चिकित्सक नमन कश्यप (27) निवासी शांतिनगर बिलासपुर ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि बुधवार शाम लगभग 6ः45 बजे जिला अस्पताल में मरीज को देखने के लिए वह अस्पताल पहुंचा था। जहां उदित प्रताप देव ने उनकी गाड़ी के सामने अपनी बाइक को रोका व गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। जिस पर वे सिविल सर्जन जिला अस्पताल के पास गए और घटना से अवगत कराया। डा आरसी ठाकुर ने उदित प्रताप को बुलाया लेकिन उदित प्रताप ने बात करने से मना कर दिया व अपने मित्रों को फोन कर बुलाया और उसके बाद मेरे साथ मारपीट की। पुलिस ने चिकित्सक की शिकायत के बाद आरोपित युवक के खिलाफ रात में ही अपराध पंजीबद्ध कर लिया था।

पुलिस ने आरोपित युवक को किया गिरफ्तार

थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि चिकित्सक द्वारा मारपीट की शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिस पर आरोपित युवक के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया है। आज सिविल सर्जन द्वारा मारपीट की घटना के दौरान चिकित्सक के ड्यूटी पर होने संबंधी पत्र दिया गया है। इसके बाद शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धाराएं भी जोड़ी गई है। आरोपित युवक को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local