0- संविलियन क्रियान्वयन का स्वागत, अतिरिक्त सेवा का मिले वेटेज, प्रदेशव्यापी दीप मुहिम पहुंची मुख्यमंत्री तक

0- 1 जुलाई के पूर्व जिन्होंने आठ वर्ष पूर्ण किए हैं, उन्हें जुलाई में ही संविलियन का लाभ दिया जाए

बड़गांव। नईदुनिया न्यूज

1 नवंबर से संविलियन के निर्णय पर टीचर्स एसोसिएशन ने कहा कि 1 जुलाई को 8 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षकों को जुलाई से ही लाभ दिया जाए। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन कांकेर के जिलाध्यक्ष स्वदेश शुक्ला सचिव संतोष जायसवाल ने राज्य निर्माण दिवस एक नवंबर से संविलियन किए जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित किया है। कैबिनेट द्वारा राज्य स्थापना दिवस 01 नवंबर को संविलियन किए जाने का निर्णय लिया है, जिस पर टीचर्स एसोसिएशन ने 02 वर्ष से अतिरिक्त सेवा के लिए वार्षिक वेतनवृद्धि जोड़कर संविलियन का लाभ जुलाई 2020 से ही दिए जाने की मांग की है।

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के प्रांतीय संयोजक वाजिद खान,प्रदेश महासचिव हेमेंद्र साहसी जिलाध्यक्ष कांकेर स्वदेश शुक्ला ने कहा कि सभी क्षेत्रों में कटौती के मद्देनजर छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने संविलियन हेतु शासन से आदेश में विलंब पर कोरोना संकट आशंका समझ संविलियन क्रियान्वयन आदेश हेतु एक जुलाई को दीप जलाने का निर्णय लेकर हजारो शिक्षकों ने दीप जलाकर 2 वर्ष में संविलियन की घोषणा पर क्रियान्वयन आदेश जारी करने की मांग की थी।

ज्ञात हो 3 मार्च को विधानसभा बजट में 2 वर्ष पूर्ण करने वाले शिक्षको को 1 जुलाई 2020 को संविलियन करने का निर्णय लिया गया था, पर शिक्षा विभाग द्वारा आदेश ही नहीं निकाला गया था, जिसके कारण टीचर्स एसोसिएशन ने शासन व सरकार तक मांग पहुंचाने के लिए प्रदेश व्यापी मुहिम चलाकर दीप जलाकर मांग किया था। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के कोयलीबेड़ा विख अध्यक्ष भोलाप्रसाद ठाकुर, जिला पदाधिकारी राममनोरथ राय, प्रकाश चौधरी, कृष्णपाल राणा, वरुण कीर्तनिया, रामभुवन वर्मा, परिमल राय, मनोज सांडेल, ज्ञापन, सोशल मीडिया, फेसबुक व ट्विटर के माध्यम से सीएमओ को टैग करके तथा संविलियन क्रियान्वयन दीप के माध्यम से प्रदेश व्यापी मुहिम बनाकर सकारात्मक ढंग से 2 वर्ष में संविलियन की मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचाया है, छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने बेहद सकारात्मक ढंग से सूझबूझ पूर्वक संविलियन आदेश के लिए पहल किया था।

विदित हो कि पूर्व में 8 वर्ष में संविलियन का प्रावधान था जिसे मुख्यमंत्री ने ही 08 वर्ष के जगह अवधि कम कर 2 वर्ष में संविलियन करने जनघोषणा पत्र में उल्लेख किया था, तदानुसार 3 मार्च को विधानसभा बजट में निर्णय लिया था। करीब 5400 शिक्षाकर्मियों को जुलाई 2020 में 08 वर्ष पूर्ण हुआ है, आगामी जनवरी में करीब 5 हजार शिक्षा कर्मियों को 08 वर्ष पूर्ण हो जाएगा। नवंबर से संविलियन किये जाने से करीब 5800 शिक्षा कर्मियों को विशेष सौगात मिला है, जिसका एसोसिएशन ने स्वागत किया है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020