कांकेर। कोरोना संक्रमण के चलते एक वृद्ध की उपचार के दौरान मौत हो गई। कोरोना संक्रमित वृद्ध का रायपुर में उपचार चल रहा था। साथ ही जिले में कोरोना संक्रमण के 95 नए मरीज भी मिले हैं। नए संक्रमितों में बैंककर्मी, पुलिसकर्मी, स्वास्थकर्मियों के साथ जिला जेल में भी कोरोना संक्रमण का एक मामला सामने आया है। जिले में रोज कोरोना संक्रमण के नए मरीज सामने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमण भयावह रूप लेता जा रहा है।

जिले में एक बार फिर कोरोना बम फूटा और इस तीसरी लहर में चौबीस घंटे में रिकार्ड 95 मरीज सामने आए। कोरोनां संक्रमण की तीसरी लहर में अब तक जिले में 24 घंटे में इतने मरीज सामने नहीं आए थे। कोरोना के मरीज मिलने की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार देर शाम कोरोना संक्रमण के आंकड़े जारी किए। जिसमें भानुप्रतापपुर ब्लाक के 62 वर्षीय व्यक्ति को सांस लेने में दिक्कत होने पर उपचार के लिए रायपुर एम्स ले जाया गया था। जहां कोरोना जांच में पाजिटिव पाए जाने के बाद उनका उपचार चल रहा था। उपचार के दौरान 13 जनवरी को उनकी मौत हो गई।

दूसरी ओर जिल में 95 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसे देखते हुए जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा लगाया जा सकता है। नए कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ ही जिले में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 286 हो गई है। सक्रिय मरीजों का उपचार कोविड हास्पिटल व होम आइसोलेशन में चल रहा है।

नए संक्रमितों में कांकेर ब्लाक में सबसे अधिक 72, भानुप्रतापपुर में 6, चारामा में 8, दुर्गूकोंदल में 1, नरहरपुर में 4 और कोयलीबेड़ा में 4 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। कांकेर शहर की बात करें तो शहर में 61 संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसमें सबसे अधिक राजापारा वार्ड में 12 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

एकता नगर में 7, पीडब्ल्यूडी कालोनी में 3, अलबेलापारा, बरदेभाटा व जंगलवार कालेज में 4-4, जिला अस्पताल, स्टेट बैंक कांकेर, उदय नगर में 3-3, सिविल लाइन, पुलिस अधीक्षक कार्यालय में 2-2 और अघन नगर, अन्नापूर्णापारा, जिला जेल, लट्टीपारा, महादेव वार्ड, माहुरबंदपारा, शिव नगर, शांति नगर, जवाहर वार्ड, महेश्वरी कालोनी, शीतलापारा, सुभाष वार्ड में एक-एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local