कांकेर। छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र की सीमा के गढ़चिरौली क्षेत्र में में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में पुलिस ने दो नक्सलियों को मार गिराया है। मारे गए दोनों नक्सलियों की शिनाख्त हो गई है। दोनों नक्सलियों पर चार-चार लाख रुपये का इनाम है। पुलिस ने घटना स्थल से बड़ी मात्रा में नक्सली सामान भी बरामद किया है।

गढ़चिरौली में नक्सलियों के खिलाफ तलाशी अभियान में सी 60 कमांडो जंगलों की ओर सर्चिंग के लिए निकले थे। रविवार सुबह ग्यारापत्ति थाना क्षेत्र के मरकसा के जंगल में सुरक्षाबल के जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था। नक्सलियों के हमले के बाद पुल सी 60 के कमांडो ने भी जवाबी फायरिंग की।

दोनों ओर से कई राउंड गोलीबारी हुई। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का सहारा लेकर भाग निकले। नक्सलियों के मौके से फरार हो जाने के बाद पुलिस के जवानों ने सर्चिंग की, जिसमें मुठभेड़ स्थल से दो माओवादियों के शव बरामद हुए। मारे गए नक्सलियों के शव को ग्यारपत्ति थाना लाया गया।

जहां दोनों नक्सलियों की शिनाख्त भी हो गई। मारे गए नक्सलियों में से एक की पहचान महिला नक्सली समिला के रूप में की गई, जो उत्तर बस्तर डिवीजन में सक्रिय थी और क्षेत्र के कई बड़े वारदातों में शामिल थी। जिस पर चार लाख का इनाम था। दूसरे नक्सली की शिनाख्त शांताराम देवराम गावड़े के रूप में हुई है। इस पर भी 4 लाख का इनाम था। घटना स्थल से जवानों हथियार समेत भारी संख्या में दैनिक उपयोगी सामग्री भी बरामद किया है।