कांकेर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। शहर के नए बस स्टैंड में लाखों रुपये खर्च कर उद्यान का निर्माण किया गया है। जिससे शहरवासियों के साथ यात्री उद्यान का लाभ ले सकें। लेकिन लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी गार्डन के रखरखाव पर ध्यान नहीं देने के चलते उद्यान उजाड़ हो रहा है।

नए बस स्टैंड के निर्माण के साथ ही यहां उद्यान का निर्माण भी किया गया था। लंबे समय तक यह गार्डन देखरेख के अभाव में उजाड़ पड़ा हुआ था लेकिन लगभग तीन वर्ष पूर्व नगरपालिका ने इस उद्यान की सुध ली थी और उद्यान को बेहतर बनाने के लिए यहां कई प्रकार के पौधे लगाए गए थे। लेकिन देखरेख के अभाव में यह उद्यान फिर से उजाड़ हो रहा है और यहां लाखों रूपये खर्च कर लगाए गए पौधे सूख रहे हैं। बस स्टैंड की ओर से उद्यान में कोई दरवाजा नहीं होने के कारण यहां यात्री भी नहीं आ पाते हैं।

उद्यान में ही गढ़कलेवा का संचालन करने वाली लक्ष्‌मी सहारे ने बताया कि बस स्टैंड की ओर उद्याग का गेट नहीं होने के कारण यहां यात्री नहीं आते हैं। यदि बस स्टैंड की ओर गेट खोला जाए, तो गढ़ कलेवा का संचालन भी बेहतर हो सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि उद्यान की देखरेख की ओर ध्यान देना चाहिए और इसे अधिक बेहतर बनाना चाहिए, जिससे यहां अधिक से अधिक संख्या में लोग पहुंचे।

होर्डिंग्स लगाने से दुकान संचालकों में नाराजगी

नए बस स्टैंड में उद्यान के सामने बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाए गए हैं। जिसे लेकर बस स्टैंड की दूसरी ओर दुकान संचालित करने वाले दुकानदारों में नाराजगी देखने को मिल रही है। नए बस स्टैंड में भोजनालय के संचालक सुनील यादव ने बताया कि बस स्टैंड में उद्यान के सामने बड़ी-बड़ी होर्डिंग्स लगाई गई है। जिसके कारण बस स्टैंड में दूसरी ओर ओर की दुकानें दब जाती है। जिसके कारण दुकान संचालकों को नुकसान उठाना पड़ता है। उन्होंने बताया कि बस स्टैंड बनने के बाद बस स्टैंड के अंदर की दुकानें संचालित हो रही हैं, लेकिन दूसरी ओर अब तक पूरी दुकानें खुल नहीं पायी है। जिसके बाद होर्डिंग्स लगा देने से दुकानों पर और भी बुरा असर पड़ रहा है। दुकानदारों के हित में बस स्टैंड के बीच में लगे होर्डिंग्स हटाया जाना चाहिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags