0- दो दिवसीय मेले में बड़ी संख्या में जुटे श्रद्धालु

दुर्गूकोंदल। नईदुनिया न्यूज

ग्राम चेमल स्थित हर हर खंडेश्वर महादेव विकास समिति के तत्वधान में दो दिवसीय शिवरात्रि के अवसर पर मेला का आयोजन 20 व 21 फरवरी को आयोजन किया गया। आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि महाशिवरात्रि मेला 16 वर्षो से चला आ रहा है प्रति वर्ष की भांति भी चेमल के खंडीघाट में स्थित भगवान शिव, माता पार्वती, गणेश, दुर्गा माता, हनुमान मंदिर व सिद्धेश्वर महादेव की पूजन किया गया। इस अवसर पर 20 फरवरी शिव, पार्वती, दुर्गा, गणेश, हनुमान का रुद्राभिषेक ज्योति प्रज्वलित हवन पूजन शिव पुराण विमोचन किया जाएगा। 21 फरवरी को शिव महापुराण प्रवचन हवन व प्रात? शिव अर्चना शिव पुराण विमोचन पूजन संध्या आरती संपन्न होगी।

इस तरह से महाशिवरात्रि के अवसर पर खंडीघाट में श्रद्धालुओं की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है, यहां स्थल पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होती जा रही है, लोग बड़ी संख्या में खंडीघाट में स्थित खंडेश्वर दूर-दूर से लोग पहुंचते हैं यह स्थल दुर्गूकोंदल से दमकसा मार्ग से पहुंचा जा सकता है। वहीं भानुप्रतापपुर मार्ग से भी खडी घाट पर पहुंच सकते हैं इसके अलावा अंचल के शिव मंदिरों में दुर्गूकोंदल, करामाड़, हाहालद्दी, सोनादाई, हाटकोंदल सहित ब्लॉक के गांव-गांव में शिव मंदिरों में महाशिवरात्रि का पर्व व मेला का आयोजन किया जाएगा।

-------------------------

निधन- देवराज कावड़े

दुर्गूकोंदल। नईदुनिया न्यज

ग्राम करामाड़ निवासी देवराज कावड़े (54) बुधवार निधन हो गया। वे कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे। वह विकासखंड दुर्गूकोंदल के प्राथमिक शाला नवागांव में प्रधानपाठक पद पर पदस्थ थे। उनका अंतिम संस्कार गृह ग्राम करामाड़ के मुक्तिधाम में किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। उनके निधन पर स्कूल परिवार और शिक्षक संघ के द्वारा श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

----------------

Posted By: Nai Dunia News Network