बांदे। कांकेर जिले के बांदे थाना अंतर्गत इरपनार क्षेत्र के पीवी 110 (मनीपुर) गांव में एक घर का दीवार गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है। जिसमें परिमल मल्लिक (38), सुमित्रा मल्लिक (30) उनकी तीन बेटी प्रतिभा मल्लिक (8), प्रीति मल्लिक (4) तथा श्रीती मल्लिक (5 माह) की मौत हो गई। यह घटना रविवार और सोमवार की दरमियानी रात की है जहां परिमल मल्लिक अपनी पत्नी सुमित्रा मल्लिक अपने तीन बेटियां प्रतिभा, प्रीति और श्रीति के साथ सो रहे थे।

लगातार हो रही वर्षा से कच्चा दीवार ढह गया और दबने से सभी की मौत हो गई। 15 अगस्त को कुरेनार नदी में बाढ़ होने के वजह से स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा अंतागढ़ विधायक अनूप नाग को मृत लोगो के परिजनों से मिलने नदी के उस पार जाने नहीं दिया गया। जिसके चलते विधायक अनूप नाग 16 अगस्त को हेलीकाप्टर से मृतको के स्वजनों से मिलने पहुंचे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित किया। साथ ही आपदा आहत राशि जल्द से जल्द दिलाने का वादा किया।

घटना की जानकारी के बाद पखांजूर तहसीलदार स्थानीय प्रशासन के साथ तत्काल मौके पर पहुंच गए। साथ ही स्थानीय विधायक अनूप नाग 15 अगस्त को घटना स्थल तक जाने के लिए नदी तक पहुंचे नाव की व्यवस्था की ताकि पुलिविहीन नाला पार कर शोकाकुल परिवार से मिल सके। साथ ही कलेक्टर और एसपी भी नदी तक पहुंचे। विधायक ने नदी पार कर शोकाकुल परिवार से मिलने का भरसक प्रयास किया। लेकिन पुलिविहीन नदी उफान पर होने के चलते प्रशासन ने विधायक को नदी पार करने नहीं दी। पूरे घटनाक्रम में विधायक अनूप नाग ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए रीति रिवाजों अनुसार कार्यक्रम के लिए व्यतिगत अपनी ओर से 25 हजार रूपए की नगद राशि भी परिजनों को सौंपी । साथ ही प्रशासनिक तमाम राहत पहुंचाने का आश्वासन दिया है। वहीं रविवार की देर रात जब पूरा परिवार सो रहा था तभी घर का एक दीवार गिर गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close