कांकेर। कोरोना की तीसरी लहर में संक्रमण दर तेजी से बढ़ रहा है। बीते एक महीने में ही चार हजार से अधिक लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। हालाकि इस बार कोरोना संक्रमण से गंभीर स्थिति निर्मित नहीं हो रही है, लेकिन इसके बाद भी चार लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं।

जिले में रोजाना सौ से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। जनवरी माह में 2709 आरटीपीसीआर जांच, 7635 एंटीजन जांच और 213 ट्रूनाट जांच, कुल 10557 लोगों की कोरोना जांच की गई है। जिसमें 4279 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जिससे पता चलता है कि जिले में कोरोना संक्रमण की दर जनवरी माह में 40 प्रतिशत से अधिक रही है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना संक्रमण जिले में कितनी तेजी से लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। हालाकि इस बार कोरोना संक्रमित होने के बाद मरीज गंभीर नहीं हो रहा है और अधिकांश मरीज होम आइसोलेशन में ही कुछ दिनों में ही स्वस्थ हो रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी 1 जनवरी से 27 जनवरी तक कोरोना संक्रमित 4 मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई है। जिसमें भानुप्रतापपुर ब्लाक में 2, कांकेर में 1 और नरहरपुर में 1 कोरोना संक्रमित व्यक्ति की मौत हुई है।

लगातार बढ़ रहा है संक्रमण

जिले में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं कई लोग अब भी लापरवाही कर रहे हैं और शासन द्वारा दिए गए गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं, जिससे परेशानियां बढ़ती जा रही है।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local