0- चिटफंड कंपनियों से दूर रहने की समझाइश

पखांजूर, बड़गांव। नईदुनिया न्यूज

ग्रामीणों और पुलिस के मध्य मधुर संबंध स्थापित करने पुलिस ने घोर नक्सल प्रभावित इलाका के नाम से जाना जाने वाला क्षेत्र कृनगालमेसपी, पित्तेचुर, बारकोट, पोरियाहुर, खेड़ेगांव में पुलिस मित्र अभियान चलाया गया। इस दौरान आसपास के क्षेत्र के सैकड़ों ग्रामीण शामिल हुए।

इस दौरान प्रतापपुर थाना प्रभारी रौशन कौशिक ने ग्रामीणों को बताया कि पुलिस कोई बाहर का व्यक्ति नहीं है। आप सभी आम जनता के बीच का ही व्यक्ति है। पुलिस समाज का ही अंग है। जो शांति और सुरक्षा के लिए कार्य करता है। आप सभी पुलिस का मित्र समझ कर सहयोग करें जिससे कि शांति व्यवस्था बनी रहे गांव में सभी लोग जाति धर्म वर्ग संप्रदाय के लोग भाईचारा बनाकर जीवन व्यतीत करें। आस-पास में कोई भी अपराध हो तत्काल पुलिस को सूचना दें, तथा मोबाइल फोन और व्हाट्सएप से बात ना मैसेज करते समय आप शब्दों का प्रयोग ना करें। चिटफंड कंपनी से दूर रहें और अपना पैसा इन्वेस्ट ना करें। अपने आधार नंबर , एटीएम पिन कोड को किसी भी अजनबी को ना बताएं।

साथ ही किसी भी प्रकार के घटना का भी जानकारी पुलिस विभाग को तत्काल दें। कोई भी संदिग्ध गांव में घूमे और कोई लालच दे तो तत्काल पुलिस को सूचना दे पुलिस विभाग जनता की सेवा में तत्पर रहेगा। इस दौरान ग्रामीणों को पुलिस ने खेल सामग्री, कलेंडर, समेत युवाओं को वॉलीबाल, फुटबॉल शतरंज समेत अन्य खेल सामग्री प्रदान की गई।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local