कांकेर। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धनेलीकन्हार की जूनियर रेडक्रास इकाई ने रक्षाबंधन के अवसर पर राखी बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन कर पेड़ों को राखी बांधी। रेडक्रास काउंसलर और व्याख्याता ओम प्रकाश सेन ने बताया कि जूनियर रेडक्रास केबच्चों के बीच राखी बनाओ प्रतियोगिता का आयोजन संस्था प्रमुख ममता गोस्वामी के मार्ग दर्शन में किया गया। प्रतियोगिता छह समूह में बच्चों ने विद्यालय परिसर में स्थित आम, अशोक, गुलमोहर, कनेर, गुलाब, मोंगरा, गुड़हल, कागज फूल, तुलसी और मौली धागा से आकर्षक राखियां बनाई।

जिसका अवलोकन शिक्षकों द्वारा किया गया। प्रतियोगिता में प्रथम दल निहारिका, मेघा और वंदना द्वितीय स्थान लक्ष्मीकांत, अभिजीत और टकेश्वर तथा तीसरे स्थान पर भूमिका, करिश्मा और पूजा का दल रहा। शेष दल के बच्चे अनुराधा, मयंक, लक्ष्मण, झरना, खुशबूलता और हेमलता को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया। इस अवसर पर प्रधानाध्यापक सियाराम धनकर ने कहा की आधुनिकता के दौर में बच्चों के द्वारा प्राकृतिक संसाधनों से खूबसूरत राखी का निर्माण किया है जो बहुत आकर्षक और मनमोहक है इसके लिए सभी बच्चे बधाई के पात्र हैं।

सशिमं के बच्चों ने बांधी राखी तो भावुक हो गए बीएसएफ के जवान

रक्षाबंधन का पवित्र त्योहार भाई बहनों के लिए बड़ा महत्वपूर्ण है और देश की सुरक्षा में लगे जवानों की कलाई सुनी ना रहे इसको लेकर सरस्वती शिशु मंदिर के छात्राओं ने मुल्ला स्थित 81 बटालियन बीएसएफ कैंप में पहुंचकर जवानों को राखी बांधी। दूर रहते हुए भी अपनी कलाई में राखी बांधने से बीएसएफ के जवान भावुक हो गए।

जवानों ने कहा कि हमारी बहन तो दूर हैं पर आप सब ने हमारी कलाई को सजा दी है निश्चित रूप से हम गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। कार्यवाहक कमांडेंट ममलेश यादव ने कहा हम सीमा की पहरी है। सीमा की सुरक्षा के साथ-साथ देश विरोधी ताकतों को लड़ने के लिए यहां पर हैं। घर से मीलों दूर रहते हुए भी बहनों की कमी को सरस्वती शिशु मंदिर के छात्राओं ने हमारी कलाई राखी से सजा दी है। जिससे निश्चित रूप से हमें और ताकत मिलेगी इस रक्षा सूत्र से और ताकत और साहस मिलेगी जिससे हम और बेहतर तरीके से अपने काम को

कर सकते हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close