कांकेर। नशे की लत के चलते मानसिक स्थिति खराब होने पर चातक के पिता ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण में अपने पुत्र के उपचार के लिए मदद मांगी थी। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की मदद से मानसिक चिकित्सालय में उपचार मिलने के बाद चातक पूरी तरह से स्वस्थ हो चुका है। चातक के स्वस्थ होकर लौटने के बाद उसने न्यायालय पहुंचकर जिला व सत्र न्यायाधीश से भेंट की।

जिले के चारामा क्षेत्र के ग्राम दरगहन निवासी गणेश निषाद के पुत्र चातक निषाद नशे का आदि था और उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। जिस पर गणेश निषाद ने जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कांकेर के समक्ष अपने पुत्र का इलाज कराये जाने का निवेदन किया था। जिस पर प्राधिकरण ने उक्त निवेदन पर संज्ञान में लेते हुए चातक निषाद को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत कराकर उपचार के लिए सेंदरी बिलासपुर स्थित मनोचिकित्सालय भेजा गया था। जहां उसका निशुल्क उपचार किया गया।

उपचार के बाद वर्तमान में चातक पूरी तरह से स्वस्थ हो चुका है और शनिवार को अपने पिता के साथ जिला एवं सत्र न्यायाधीश योगेश पारीक से भेंट के लिए जिला न्यायालय पहुंचा था। जिला एवं सत्र न्यायाधीश योगेश पारीक ने चातक निषाद से भेंट कर उसके स्वस्थ व उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने जिले के सभी नागरिको से अपील की कि उनके आस-पास यदि कोई विक्षिप्त हो तो निश्शुल्क उपचार के लिए जिला विधिक सेवा प्राधिकरण कांकेर से अवश्य संपर्क करें। जिससे मानसिक रूप से अक्षम लोगों का निशुल्क उपचार कराया जा सके और उन्हें समाज की मुख्यधारा में वापस जोड़ा जा सके। इस दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सचिव डायमंड कुमार गिलहरे व विधिक स्वयं सेवी वर्षा पोया मौजूद थे।

किशोरी ने लगाई फांसी, जांच में जुटी पुलिस

शहर के आरईएस कालोनी में एक किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच में जुट गई है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरईएस कालोनी निवासी विनिता कोरेटी (19) अपने माता व छोटी बहन के साथ रहती थी। शनिवार सुबह जब विनिता ने अपने कमरे का दरवाजा नहीं खोला तो उसकी मां ने कमरे के अंदर देखा तो वनिता फांसी के फंदे पर झूल रही थी। इसकी सूचना पुलिस को दी। युवती कालेज की छात्रा थी और रोज की तरह शुक्रवार रात भोजन करने के बाद अपने कमरे में सोने चली गई थी। थाना प्रभारी शरद दुबे ने बताया कि आरईएस कालोनी के क्वाटर ने युवती के फांसी लगाकर सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और विनिता के शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम कराया गया और शव परिजनों को सौंप दिया गया। आत्महत्या का कारण अज्ञात है, मामले की जांच की जा रही है। -नप्र

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close