बड़गांव (नईदुनिया न्यूज)। कोरोना को हराने को लेकर शासन प्रशासन ने गाइडलाइन जारी किया है। जिसमें मास्क पहनने और दो गज की दूरी पर विशेष ध्यान देने के एडवाजरी जारी है। इसका पालन नहीं करने की स्थिति में जुर्माना और कार्रवाई का प्रवधान है और पूरा प्रशासन इस गाइडलाइन का पालन कराने को लेकर जुटा हुआ है। वहीं बड़गांव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ आरएमओ डा. देशमुख की यह तस्वीर देखकर नहीं लगता कि कोरोना के गाइडलाइन का पालन करने को लेकर ये गंभीर है। बड़गांव में पदस्थ यह आरएमओ बिना मास्क के ड्यूटी कर रहे हैं और हाफ पैंट पहनकर हाथों में ओपीडी रजिस्टर में लिए ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसा प्रतीत होता है मानो कोरोना गाइडलाइंस का उलंघन करने पर कार्रवाई होने का डर भी आरएमओ को नहीं हैं और न ही गाइडलाइन का पालन करने को लेकर कोई गंभीरता।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी ही इस तरह कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करते रहेंगे तो आम जनता पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा यह शोचनीय विषय है। कोयलीबेड़ा ब्लाक में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या घटने के नाम नहीं ले रही है। रोजाना 70 से अधिक पाजिटिव मरीज निकल रहे हैं। कोरोना गाइडलाइन का पालन नही करने वाले आम जनता से प्रशासन में जमकर जुर्माना वसूला है। जुर्माने की राशि लगभग तीन लाख रुपये पहुंच चुकी है लेकिन स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ उक्त आरएमओ द्वारा गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है यह वक्त ही बताएगा।

बाक्स

कोरोना गाइडलाइन का पालन करना सबके लिए बेहद जरूरी है। आरएमओ की इस प्रकार की लापरवाही चिंताजनक है। आरएमओ से इस बारे में बात करता हूं।

डा. डीके सिन्हा, खंड चिकित्सा अधिकारी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags