कांकेर। Interesting news : विवाह का प्रलोभन देकर प्रेमिका से संबंध बनाने और बाद में शादी करने से इन्कार करने वाला प्रेमी जेल में ही सही, प्रमिका से शादी करने पर रोजी हो गया। दोनों की रजामंदी से जेल परिसर में रविवार को विवाह कराया गया।

कांकेर के समीपस्थ गांव की 22 वर्षीय युवती का अपने ही गांव के दीपक (24) के साथ कुछ सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस दौरान दीपक ने उससे विवाह का वादा कर संबंध भी बनाया। वहीं अक्टूबर-नवंबर 2020 में जब युवती ने दीपक से विवाह करने को कहा, तो उसने इससे इन्कार कर दिया। इस बारे में गांव में सामाजिक बैठक भी हुई, लेकिन वहां भी उसने शादी करने से मना कर दिया, जिसके चलते युवती ने पुलिस थाना कांकेर में दीपक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने आरोपित प्रेमी दीपक को गिरफ्तार कर प्रकरण न्यायालय में प्रस्तुत किया और फिर उसे दो नवंबर 2020 को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

कोर्ट परिसर में जताई शादी करने की इच्छा

कोर्ट परिसर में प्रकरण की सुनवाई के दौरान दीपक ने प्रेमिका से मुलाकात कर विवाह करने की इच्छा जताई। दोनों के स्वजनों में शादी को लेकर सहमति बनने के बाद न्यायालय में विवाह की अनुमति लेने के लिए आवेदन दिया गया। कोर्ट ने दोनों पक्षों की सहमति को देखकर इसे निजी मामला बताते हुए विवाह कराने की तैयारी के निर्देश जेल अधीक्षक को 19 फरवरी को दिए थे।

जेल अधीक्षक खोमेश मंडावी के मुताबिक कोर्ट के निर्देश पर स्वजनों के खर्च पर जेल परिसर में विवाह की तैयारी की गई और रविवार को गायत्री परिवार के माध्यम से शादी कराई गई।

Posted By: Ravindra Thengdi

NaiDunia Local
NaiDunia Local