कांकेर। जिले के पखांजूर थानाक्षेत्र में मारपीट की सूचना मिलने पर बीच बचाव करने पहुंचे पुलिस आरक्षक पर आरोपितों ने जानलेवा हमला करने का मामला सामने आया है। पुलिस आरक्षक पर जानलेवा हमला करने के मामले में पुलिस ने चार आरोपितों के खिलाफ हत्या का प्रयास व अन्य धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया है। वहीं दूसरे मामले में मारपीट का शिकार होने वाले प्रार्थी की शिकायत पर छह लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास और अन्य धाराओं में अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने दोनों मामलों में शामिल सभी छह आरोपितों को गिफ्तार कर लिया है। पखांजूर अतिक्रमण को लेकर दो पक्षों में शुरू हुआ विवाद मारपीट में बदल गया।

मारपीट की शिकायत पुलिस तक पहुंचने पर बीच बचाव के लिए तीन आरक्षक पहुंचे थे। जिसमें से एक पक्ष के चार लोगों ने आरक्षक पर ही हमला कर दिया। जिसमें आरक्षक बुरी तरह से घायल हो गया। पुलिस ने मामले में कई धाराओं में अपराध पंजीबद्ध कर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। उप निरीक्षक सत्यम साहू ने बताया कि पखांजूर निवासी अभिजीत मुखर्जी 27 मई को अपने भाई के साथ थाना आकर बताया कि घोड़ा चौक स्थित उसके दुकान के पास के पांच से छह व्यक्ति अतिक्रमण हटवाने की बात को लेकर मारपीट कर रहे है। वह बचकर थाना आया है व उसके अरुण मुखर्जी के साथ अभी भी मारपीट कर रहे है। सूचना मिलते ही तत्काल थाना में मौजूद तीन आरक्षक पेट्रोलिंग पार्टी को सूचित किया और मौके पर जाकर बीच बचाव करने लगे।

वहां मौजूद चार लोगों ने आरक्षक संदीप कुमार जैन के साथ तू क्या बचाने आया है, कहते हुए गाली-गलौज कर मारपीट करने लगे। इसी दौरान पेट्रोलिंग पार्टी वहां पहुंची और मामला को शांत कराया। पुलिस जवान व अन्य घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल पखांजूर में भर्ती कराया गया। उक्त घटना में अभिजीत मुखर्जी, अरुण मुखर्जी व आरक्षक संदीप जैन, दिलीप सलाम व इंद्रजीत को चोट लगने पर मुलाहिजा कराया गया। आरक्षक संदीप कुमार जैन के सिर, कमर, छाती में गंभीर चोट आने पर बेहतर उपचार के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया।

उक्त घटना में पखांजूर पुलिस ने दो अपराध पंजीबद्ध किया है। पुलिस आरक्षक पर हुए हमले की घटना के दौरान मौके पर उपस्थित आरक्षक दिलीप सलाम के रिपोर्ट पर पुलिस आरक्षक केसाथ हुए जानलेवा हमले के मामले में आरोपित प्रभात हलधर (27) निवासी पीवी 25, वर्तमान पता पखांजूर, महेंद्र उर्फ महिम विश्वास (31) निवासी पीवी 25, साजन साना(22) निवासी पीवी 31, तरुण हलदार (38) निवासी पखांजूर के खिलाफ हत्या का प्रयास, लोक सेवक से मारपीट, शासकीय कार्य करने से रोकने के लिए डराना, शासकीय कार्य में बाधा डालने के आरोप में अपराध पंजीबद्ध किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक शलभ कुमार सिन्हा के निर्देश पर तत्काल टीम गठित की गई और मामले में सभी आरोपितों को

गिरफ्तार किया गया।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close