भानुप्रतापपुर। खनिज विभाग और परिवहन विभाग की संयुक्त टीम ने लौह अयस्क परिवहन करती ट्रकों की आकस्मिक जांच की। इस संयुक्त दल ने दल्ली राजहरा मार्ग पर कांकेर और बालोद जिले की सीमा के पास स्थित गांव मरकटोला में मुख्य सड़क पर अपना अड्डा जमाया और यहीं पर भानुप्रतापपुर की ओर से आने वाली ट्रकों को रोककर उनकी जांच की।

अधिकारियों के द्वारा इस आकस्मिक जांच के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। बताया जा रहा है कि 20 से 25 सदस्यीय इस टीम को जिला खनिज अधिकारी प्रमोद नायक लीड कर रहे थे। इस दल में पुलिस विभाग के लोग शामिल थे। वहीं जांच दल के कुछ सदस्यों ने बताया कि ट्रकों में ओवरलोड व फिटनेस की जांच की जा रही है। अभी तक 13 ट्रकों को रोका गया है, और उनकी जांच जारी है। जिनमे से 11 कच्चे माइंस में परिवहन कार्य में लगी हुई व बाकी 2 मेटाबोदेली माइंस में लगी बताई जा रही है।

वहीं परिवहन कर्ताओं ने इस जांच को लेकर आक्रोश व्यक्त किया है। ट्रक मालिकों का कहना है कि ट्रकों में क्षमता से कम माल ही भरा गया है, गाड़ी के पेपर पूरे और सही है और बिना माइनिंग रजिस्ट्रेशन के खदानों में ट्रकों पर लौह अयस्क लोड नहीं किया जाता है। गाड़ियों का फ़टिनेस हो चुका है और सारे नियमों का पालन किया गया है, फिर ट्रकों को क्यों रोका जा रहा है। ट्रक ड्रायवरों ने बताया कि इसके अलावा तीन और जगहों पर जांच की जा रही है। इसमें कई कई घंटे लग रहे हैं, जिससे परेशानी हो रही है।

स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में अस्थायी प्रवेश सूची जारी

शासकीय शहीद गेंदसिंह महाविद्यालय चारामा द्वारा एमए राजनीति विज्ञान, एमएससी वनस्पतिशास्त्र, एम.काम प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश केलिए द्वितीय अस्थायी प्रवेश सूची पांच अगस्त को जारी कर दी गई है। इस सूची में सम्मिलित विद्यार्थियों को आनलाइन प्रवेश आवेदन में दर्ज मोबाइल नंबर पर विश्वविद्यालय के पोर्टल के माध्यम से एसएमएस के द्वारा सूचित भी किया गया है। एम काम प्रथम मेरिट सूची में सम्मिलित विद्यार्थियों को 12 अगस्त एवं एमए राजनीति विज्ञान तथा एमएससी वनस्पतिशास्त्र द्वितीय मेरिट सूची में सम्मिलित विद्यार्थियों को 16 अगस्त तक निर्धारित विद्यार्थी प्रवेश के समय समस्त वांछित दस्तावेजों की मूल प्रति सत्यापन केलिए अपने साथ अवश्य रखें।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close