अंतागढ़ (निप्र)। पुरानी मुख्य सड़क पर बम लगाने का स्वांग रचकर लोगों में दहशत फैलाने का एक बार फिर प्रयास किया। इसकी वजह से लगभग पांच घंटे तक सड़क पर आवाजाही बंद रही। मतदान का दिन होने के कारण यह खबर चारों तरफ जंगल की आग की तरह फैल गई। इसकी जानकारी जिला पुलिस बल व सीमा सुरक्षा बल को लगते ही वे मौके पर पहुंचे लेकिन स्थिति की नजाकत को भांप उन्होंने बम निरोधक दस्ते को इसकी सूचना दे दी। बाद में टीम जब पहुंचे व पूरी सावधानी से जांच की तो बम की बजाय वह केवल टिफिन का ढक्कर निकला। इससे सभी ने राहत की सांस ली। इस तरह नक्सलियों ने एक बार फिर पुलिस को भ्रमित करने का प्रयास किया।

सोमवार को नगरीय निकाय चुनाव को देखते हुये जिला पुलिस बल और सीमा सुरक्षा बल की टीम क्षेत्र में सर्चिग पर निकली हुयी थी जिसमें टीम को सर्र्चिग के दौरान नगर की पुरानी सड़क पर नयापारा पुल में बम की जांच करने वाली मशीन से यह अनुमान लगा कि उक्त सड़क में टिफिन बम है जिससे सड़क की ऊपरी सतह को टीम द्वारा साफ करने पर टिफिन जैसा समान नजर आया। इसके बाद पुलिस ने बम होने की आशंका से पूरे क्षेत्र को अपने जवानों को फैलाकर सड़क को ब्लाक कर दिया ताकि किसी भी प्रकार से इस बम से जनहानि न हो इसके बाद अपने उच्चाधिकारी को इस बात से अवगत कराया गया और इसके अलावा बम निरोधक दस्ते को भी इसकी सुचना तुरंत कर दी गयी मौके की नजाकत व नगरीय निकाय चुनाव व क्षेत्र की अतिसंवेदनशीलता को देखते हुये एडिशनल एसपी चन्दन और एसडीओपी घटनास्थल पर पहुंचे और उन्होंने सड़क के दोनों किनारों को अपने जवानों को ब्लाक करने को कहा और लोगों को आने जाने को पूरी तरह बंद कर दिया ताकि किसी प्रकार की अप्रिय स्थिति उत्पन न हो। इस दौरान लगभग 5 घण्टे मार्ग बाधित रहा। सूचना के लगभग दो घण्टे बाद बम निरोधक दस्ता मौकाये वारदात पर पहुंचा जिसमें बीडीएस की टीम ने मुआयना कर एक एक कर परतों को हटाया तब पता चला कि वह मात्र टिफिन का ढक्कन है। इसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

बम के अफवाह ने नगर के लोगों में दहशत का मौहाल पैदा कर दिया था। दहशत इसलिए थी कि आज नगरीय निकाय चुनाव होने के कारण कहीं नक्सली किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिये नगर के भीतरी हिस्से में किसी वारदात को तो अंजाम देने की तैयारी नहीं है। बम की खबर के बाद से मतदाता भी उस जगह को देखने खासी भीड़ में नजर आये और जब बम के बदले उनके सामने टिफिन का ढक्कन आया तो सभी ठहाके लगाते अपने अपने मतदान केन्द्रों की ओर रवाना हो गए।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस