अंतागढ़ (नईदुनिया न्यूज)। कांकेर के बरदेभाटा से आ रही पिकअप वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने से वाहन में सवार 35 से 40 लोगों में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं करीब 30 से 35 घायल हो गए, जिन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंतागढ़ लाया गया। जिनमें से पांच से छह महिलाओं की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें जिला अस्पताल कांकेर रेफर किया गया है। जानकारी के अनुसार कांकेर की बरदेभाटा से पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए वाहन मेें सवार होकर 35 से 40 लोग अंतागढ़ नयापारा आ रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार ड्राइवर नशे के हालत में था, जो ग्राम पोंड़गांव के आगे दूसरी वाहन को साइट देते वक्त वाहन चालाक ने संतुलन खो दिया और वाहन दो पलटी खाकर खड़ी हो गई। अंतागढ़ से भानुप्रतापपुर के बीच की सिंगल सड़क है जो पूरी तरह जर्जर अवस्था में हैं इस सड़क में प्रतिदिन चारगांव माइंस से लगभग 300 ट्रेकें लगातार चलती है। इन ट्रकों की तेज रफ्तार शहरी क्षेत्र हो या ग्रामीण क्षेत्र हो इनपर कोई अंकुश नहीं है। जो अक्सर किसी न किसी हादसे की वजह बनती है बावजूद इसके पुलिस प्रशासन इन बेलगाम ट्रकों की ओर ध्यान नहीं दे रहा है।

ग्राम पोड़गांव से भानूप्रतापपुर तक की सड़क और भी जर्जर हो चुकी है जिसे विभाग अभी उपचुनाव को देखते हुए लीपापोती कराने का प्रयास कर रहा है बावजूद इसके सड़क की गुणवत्ता में कोई भी सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। साथ ही यह बताना भी जरूरी है की मालवाहक वाहनों में इस तरह से लोगों को ठूंस कर लाना ले जाना खुलेआम होता है जोकि शासन-प्रशासन या पुलिस विभाग की नजरों पर नहीं आता ये सोचनीय विषय है।

इस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही विधायक अनूप नाग चुनाव प्रचार के कार्य में चारामा में थे उन्होंने डाक्टरों से बात कर कांकेर सहित भानुप्रतापपुर से एंबुलेेंस 108 वाहन की व्यवस्था कर घायलों को कांकेर जिला अस्पताल भिजवाने का निर्देश दिया और स्वयं जिला अस्पताल पहुंचकर दुर्घटनाग्रस्त लोगों से मिलकर उनका हालचाल जाना वह डाक्टरों को घायलों के उचित उपचार के लिए निर्देश दिए।

वहीं यह बताना भी जरूरी है की समाचार बनाने गए क्षेत्र के संवाददाताओं ने कई गाड़ियों को रोक कर उनमें से बैठे लोगों को उतारकर गंभीर रूप से घायल लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंतागढ़ पहुंचाने का कार्य किया जो कार्य पुलिस विभाग को करना चाहिए था वह कार्य क्षेत्र के संवाददाताओं ने अपने कार्य को छोड़कर लोगों की मदद की।

Posted By: Pramod Sahu

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close