दुर्गूकोंदल में विधानसभा उपाध्यक्ष बनने के बाद मंडावी का प्रथम आगमन

दुर्गूकोंदल। नईदुनिया न्यूज

भानुप्रतापपुर के विधायक और नवनिर्वाचित छत्तीसगढ़ विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी उपाध्यक्ष बनने के बाद दुर्गूकोंदल प्रथम आगमन 13 दिसंबर को दुर्गूकोंदल पहुंचेंगे। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शोपसिंह आचला ने बताया है कि नवनिर्वाचित छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष बनने के बाद दुर्गूकोंदल प्रथम आगमन की तैयारी पर क्षेत्र के कार्यकर्ता जुटे हुए हैं।

उनके स्वागत के लिए उन्होंने ब्लॉक के समस्त कांग्रेस जोन प्रभारी सेक्टर प्रभारी बुथ प्रभारी जनप्रतिनिधि वार्ड पंच सरपंच जनपद सदस्य जिला पंचायत सदस्य महिला कांग्रेस युवा कांग्रेसी एनएसयूआई मजदूर किसान सभी स्वागत में रहेंगे। कार्यक्रम स्वागत दोपहर 12 बजे हाई स्कूल प्रवेश द्वार से नगर भ्रमण होते हुए दोपहर एक बजे दुर्गूकोंदल के दुर्गा मंच में सभा का आयोजन व सम्मान स्वागत नवनिर्वाचित विधानसभा उपाध्यक्ष का किया जाएगा।

----------------

कलेक्टर ने किया धान खरीदी केन्द्रों का औचक निरीक्षण, खरीदी व्यवस्था से किसान संतुष्ट

9 कांकेर 3

कांकेर। नईदुनिया न्यूज

कलेक्टर केएल चौहान ने सोमवार को धान खरीदी केन्द्रों कांकेर, सरंगपाल व अमोड़ा का औचक निरीक्षण किया व खरीदी व्यवस्था, धान की गुणवत्ता, बारदानों की उपलब्धता की जांच की। उन्होंने खरीदी केन्द्र में धान बेचने के लिए पहुंचे किसानों से बातचीत कर उनके उपज के सहीं तौल और खरीदी केन्द्रों की व्यवस्था के संबंध में पूछताछ भी किया, साथ ही खरीदी केन्द्र प्रभारियों से बारदाने की उपलब्धता के संबंध में जानकारी लिया।

कलेक्टर द्वारा पूछे जाने पर किसानों ने खरीदी केन्द्रों में की गई व्यवस्था और धान की तौलाई पर संतुष्टि जताई। कलेक्टर चौहान ने किसानों से खरीदे गए धान को जो तौलकर बोरे में भरे हुए थेए उन्हें स्वयं फिर तौलाकर देखा तथा धान की सही तौल करने के लिए प्रभारियों को निर्देश दिए गए। कलेक्टर द्वारा खरीदी केन्द्र में बेचने के लिए लाये गए धान की नमी मापक यंत्र से नमी की जांच भी की गईए जांच में सभी धान निर्धारित मानक के अनुरूप पाए गए। निरीक्षण के दौरान उनके साथ केन्द्रीय सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी एमडी सिन्हा भी मौजूद थे।

कलेक्टर के निरीक्षण के समय ग्राम मोहपुर के किसान पण्डोराम के धान की तौल हो रही थी, समिति प्रबंधक ने बताया कि उक्त खरीदी केन्द्र में 1363 पंजीकृत किसान है तथा अब तक 2,779 क्विंटल धान की खरीदी हो चुकी है। धान खरीदी केन्द्र सरंगपाल में 251 किसान पंजीकृृत होने तथा 861 क्विंटल धान की खरीदी होने की जानकारी दी गई। किसानों द्वारा पेयजल समस्या की जानकारी दिए जाने पर कलेक्टर चौहान ने धान खरीदी केन्द्र सरंगपाल और बुनकर सहकारी समिति सरंगपाल के लिए अतिशीघ्र एक हैण्डपंप खनन कराने का भरोसा दिलाया।

धान खरीदी केन्द्र अमोड़ा के निरीक्षण के समय तक 3181 क्विंटल धान की खरीदी होने की जानकारी दी गई। सभी खरीदी केन्द्रों में वर्तमान में पर्याप्त मात्रा में बारदानों उपलब्ध होने के संबंध में प्रभारियों द्वारा अवगत कराया गया। कलेक्टर चौहान ने सभी खरीदी केन्द्र प्रभारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि केवल किसानों का ही धान खरीदा जाए, कोचियों के धान किसी भी हालत में न खरीदें, यदि ऐसा पाया जाता है तो संबंधित अधिकारी-कर्मचारी के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket