भूपेश सरकार ने किसानों से वादा निभाया, अब मोदी सरकार की बारीः यादव

चारामा। नईदुनिया न्यूज

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता नरेंद्र यादव ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना शुरू कर भूपेश सरकार ने किसानों से किया गया अपना वादा पूरा कर दिखाया है। किसानों के कर्ज माफी और सिंचाई करने में माफी के बाद केंद्र की मोदी सरकार ने समर्थन मूल्य से ज्यादा मूल्य पर धान खरीदी करने और किसानों का हित बाधित करने छत्तीसगढ़ सरकार को किसानों को 2500 रूपये क्विंटल समर्थन मूल्य में धान खरीदी करने पर कई प्रकार के व्यवधान उत्पन्न किया गया।

इसके बावजूद भी छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल की सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना शुरू कर वादे के तहत धान की कीमत 2500 रूपये प्रति क्विंटल कर दी है, अब भाजपा नेता मोदी सरकार के वादे के अनुसार स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशें लागू कर किसानों को लागत का डेढ़ गुना दिलाएं। भूपेश सरकार के शासनकाल में पहली बार किसानों को फसल बीमा की राशि मिली है। इससे पहले रमन सरकार के कार्यकाल में बीमा कंपनियां किसानों की फसल बीमा की राशि भी खा जाती थी।

-----------------------

राशन दुकानों के संचालन के लिए 05 जून तक आवेदन आमंत्रित

कांकेर। नईदुनिया न्यूज

सार्वजनिक वितरण प्रणाली (नियंत्रण) आदेश 2016 प्रावधानों के तहत विकासखंड चारामा अंतर्गत चार नवीन ग्राम पंचायतों- बारगरी, मुड़खुसरा, तुएगुहन और रामपुर में शासकीय उचित मूल्य दुकान संचालन के लिए 05 जून तक आवेदन आमंत्रित किया गया है। अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) चारामा एसपी वैद्य से प्राप्त जानकारी के अनुसार उचित मूल्य दुकान संचालन हेतु वृहत्ताकार आदिम जाति बहुद्देशीय सहकारी समिति (लेम्पस), ग्राम पंचायत, महिला स्व-सहायता समूह, प्राथमिक सहकारी साख समितियां, वन सुरक्षा समिति अन्य पंजीकृत सहकारी समिति और अन्य सहकारी समितियों एवं महिला स्व-सहायता समूह जो आवेदन प्राप्त होने की तिथि के कम से कम तीन वर्ष पूर्व पंजीकृत एवं कार्यरत हो और उसे सामाजिक, आर्थिक क्षेत्र में कार्य करने का अनुभव हो।

वे राशन दुकान का संचालन करने के लिए आवेदन कर सकते हैं। दुकान संचालन हेतु एक से अधिक आवेदन प्राप्त होने पर प्राथमिकता के आधार पर चयन प्रक्रिया अनुसार दुकान नियुक्ति की कार्यवाही की जायेगी। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कार्यालय चारामा से संपर्क किया जा सकता है।

------------------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना