कांकेर। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर देश की राजधानी नई दिल्ली में एक भारत श्रेष्ठ भारत थीम के तहत शिविर का आयोजन किया गया है। शिविर में देश भर के अलग-अलग क्षेत्रों से उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले युवाओं को शामिल होने का मौका दिया

गया है। भानुप्रतापदेव शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कांकेर के एनसीसी कैडेट खिलेंद्र साहू का भी चयन 15 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित 'एक भारत श्रेष्ठ भारत' स्वतंत्रता दिवस शिविर के लिए हुआ है।

वे कांकेर जिले के साथ ही छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व करेंगे। खिलेंद्र साहू का चयन छत्तीसगढ़ और बस्तर की विशेष जनजातीय संस्कृति के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने अपने विचार रखने के लिए हुआ है। साथ ही एक भारत श्रेष्ठ भारत थीम पर भारत का विशाल नक्शा बनाया जाएगा, इस नक्शे में देश के सभी राज्यों और जिलों को भी प्रदर्शित किया जाएगा।इस दौरान एनसीसी के कैडेट्स को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों से प्रत्यक्ष संवाद करने का अवसर मिलेगा।

उनको परेड में शामिल होने के साथ-साथ बौद्धिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने का अवसर मिलेगा। इस उपलब्धि पर आठ छत्तीसगढ़ स्वतंत्र एनसीसी कंपनी कांकेर के कमान अधिकारी कर्नल सतीश वत्स महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डा. विजय रामटेके,एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट विजय प्रकाश साहू, आइक्यूएसी प्रभारी डा. अर्चना सिंह व महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवम स्टाफ द्वारा बधाई दी गई।

संबलपुर में निकलेगी पैदल यात्रा

बीएसएफ के द्वारा संबलपुर में 12 अगस्त को पैदल यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। सुबह आठ बजे पैदल यात्रा का शुभारंभ बीएसएफ के डीआइजी तेजेंदर पाल सिंह सिद्धू करेंगे। बीएसएफ के अधिकारीगण वा कार्मिक भाग लेंगे। हायर सेकेंडरी स्कूल के बच्चे व स्टाफ तथा गणमान्य नागरिक, एसडीएम, एसडीओपी, डीएफओ साउथ, डीएफओ ईस्ट, सीएचसी हास्पिटल चीफ बीएमओ वा स्टाफ, गौतम हास्पिटल चीफ वा स्टाफ, एसबीआई बैंक मैनेजर वा स्टाफ, टीआइ, कोर्ट स्टाफ तथा मीडिया मौजूद होंगे। इसके अलावा बीएसएफ के डोग स्क्वाड का विशेष प्रोग्राम वा गौतम हास्पिटल के द्वारा गानों की प्रस्तुति भी इस अवसर पर की जाएगी।-नप्र

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close