कांकेर। नईदुनिया प्रतिनिधि

राजापारा वार्ड में रविवार गहराती शाम को गढ़िया पहाड़ में तेंदुए का जोड़ा अपने शावकों के साथ नजर आया। पहाड़ी के निचले हिस्से में एक साथ कई तेंदुए के दिखाई देने से उन्हें देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई थी और काफी देर तक लोग टार्च की रोशनी में तेंदुए और उसके शावकों को देखते रहे। गर्मी का मौसम शुरू होने के साथ ही एक बार फिर गढ़िया पहाड़ में तेंदुए नजर आने लगे हैं। बस्ती के नजदीक पहाड़ी के निचले हिस्से में तेंदुए के पहुंच जाने से मोहल्ले में दहशत है। लगभग एक घंटे तक तेंदुए का जोड़ा अपने शावकों के साथ चट्टानों पर ही था। इसके बाद वे पहाड़ी की गुफा में चले गए।

शहर के राजापारा वार्ड में रविवार शाम लगभग छह बजे तेंदुए को जोड़ा अपने तीन शावकों के साथ गढ़िया पहाड़ में नजर आया। गढ़िया पहाड़ में बस्ती के करीब पहुंचे तेंदुओं पर मोहल्लेवासियों की नजर पड़ी। पहाड़ी पर काफी नजदीक तेंदुआ दिखाई देने से यह लोगों के लिए रोमांच था। अंधेरा होने के बाद भी लोग टार्च की रोशनी में तेंदुए और उसके शावकों को देखते रहे। पहाड़ी के निचले हिस्से में तेंदुए के दिखाई देने के कारण उनके बस्ती में शिकार की तलाश में आने की संभावना बढ़ गई है। लोगों में भय बना हुआ है कि तेंदुआ कभी भी भोजन की तलाश में बस्ती तक पहुंच सकता है।

राजापारा वार्ड निवासी सुरेश चौहान ने बताया कि गढ़िया पहाड़ में रोजाना बड़ी संख्या में लोग मार्निंग वॉक के लिए जाते हैं। दिन में तेंदुए सीढ़ियों के आसपास दिखाई देने से लोगों के लिए खतरा बढ़ सकता है।

शिकार और पानी की तलाश में पहुंचता है तेंदुआ

राजापारा वार्ड से सटे गढ़िया पहाड़ में अक्सर तेंदुआ देखा जाता है। कई बार तेंदुआ शिकार और पानी की तलाश में भी बस्ती के नजदीक आ जाता है। बस्ती के नजदीक पहुंच जाने से लोगों के लिए भी यह खतरनाक साबित हो सकता है। इससे पहले भी कई बार तेंदुआ बस्ती के पास आकर बकरियां, मुर्गे, कुत्तों व गाय को अपना शिकार बनाता रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना