चारामा। जंगल से निकलकर ग्राम जैसाकर्रा के खेत में पहुंचे तेंदुए की कुएं में गिर जाने से मौत हो गई। अनुमान लगाया जा रहा है कि तेंदुआ जंगल से भटकर शिकार की तलाश में खेत की ओर आ गया था। ग्रामीणों की सूचना पर वन अमला मौके पर पहुंचा और तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया।

चारामा क्षेत्र के ग्राम जैसाकर्रा में शनिवार रात एक तेंदुए की कुएं में गिरने से मौत हो गई। सुबह ग्रामीण जब खेत की ओर पहुंचे तो उन्होंने देखा कि लखन जुर्री के खेत में बने कुएं में एक तेंदुआ गिरा हुआ है, जिसके कुएं के पानी में डूबने से मौत हो गई है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। सूचना पर वन अमला गांव में पहुंचा और वन कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से मृत तेंदुए को कुएं से बाहर निकाला। जिसके बाद तेंदुआ को बाहर निकलकर उसका पोस्टमाट्रम कराया गया। जिसके बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया। वन विभाग के रेंजर एसआर सिंह ने बताया कि व्यस्क नर तेंदुए के कुएं में गिरने से पानी में डूबने के कारण मौत हो गई है। संभवत तेंदुआ ग्राम गोलकुंहड़ा की जंगलों की ओर से भटककर यहां पहुंचा था।

जंगल की ओर से लगातार आ रहे जंगली जीव

उल्लेखनीय है कि जिले में कई जंगली जीव जंगल से निकलकर पानी की तलाश में गांवों की ओर पहुंच रहे हैं। कांकेर के रहवासी क्षेत्रों में भी आए दिन तेंदुआ देखने की जानकारी मिलती ही रहती है। जिससे लोगों में दहशत का माहौल है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close