चारामा। रथयात्रा के अवसर पर नगर चारामा के राम जानकी मंदिर समिति व जय जगन्नाथ युवा समिति जैसाकर्रा के द्वारा भगवान जगन्नाथ की भव्य रथ यात्रा निकाली गई। राम जानकी मंदिर समिति के द्वारा ग्राम कंडेल स्थित राम जानकी मंदिर से भगवान जगन्नाथ की शोभयात्रा प्रांरभ की जो कि नेशनल हाईवे के रास्ते से नाकापारा होते हुए बस स्टेड कोरर चौक से सदर बाजार होते हुए पुनः राम जानकी मंदिर देर शाम को पहुंची, उसी तरह ग्राम जैसाकर्रा स्थित भगवान जगन्नाथ मंदिर से भगवान कृष्ण, सुभद्रा और भगवान बलराम की भव्य शोभायात्रा डीजे के साथ प्रांरभ की गई, जो कि नेशनल हाइवे जैसाकर्रा मार्ग से होते हुए कौरर चौक बस स्टैंड से सदर बाजार होते हुए पुनः जैसाकर्रा पहुंची, मार्ग मे भक्तो के द्वारा भगवान के दर्शन, पुजा अर्चना की। शोभायात्रा के दौरान भगवान जगन्नाथ के भजन से वातावरण भक्ति मय हो गया। वहीं जगन्नाथ युवा समिति के द्वारा भक्तो को खीर पुड़ी का वितरण किया गया। देर शाम मंदिर मे आरती कर लोगों की खुशहाली की कामना की गई।

छोटेकापसी में धूमधाम से निकली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा

पीवी 130 कापसी में श्री जगन्नाथ रथयात्रा महोत्सव परंपरागत ढंग से मनाया गया। श्रद्धालुओं ने भगवान जगन्नाथ के जयकारों, भजन के साथ रथ को खिंचने वाले ने भावविभोर कर दिया। भगवान जगन्नाथ जी का रथ पीवी 130 से कापसी बाजार का भ्रमण किया गया। रथ यात्रा से पूरे कापसी भक्तमय में हो उठा।

शिक्षकों ने संविलियन दिवस पर किया पौधारोपण

शासकीय हाई स्कूल गोलकुम्हडा के शिक्षकों ने शिक्षक संविलियन वर्षगांठ पर फलदार एवं फूल पौधों का रोपण कर छत्तीसगढ़ शासन शिक्षा विभाग का धन्यवाद ज्ञापित किए छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन चारामा के ब्लाक सहसचिव धर्मेंद्र कुमार साहू के नेतृत्व में पौधारोपण कार्यक्रम चलाया गया। छत्तीसगढ़ के शिक्षकों को आज मिला था सम्मान से काम करने का अधिकार, संविलियन दिवस पर पौधारोपण किया एवं मिठाईयां वितरण किया गया। संविलियन के बाद उनकी सेवा शर्तो के साथ ही उनके वेतनमान में अंतर आया है जिससे शिक्षकों के जीवन स्तर पर बदलाव आया इसके साथ ही साथ शिक्षकों को कर्मी शब्द से मुक्ति मिला और उन्हें शिक्षक होने का सम्मान मिला इस सुअवसर पर मुख्य रूप से शासकीय हाई स्कूल गोलकुम्हडा के शिक्षकगण कावेरी अवस्थी, अलका शुक्ला, रचना कुंजाम, अर्चना साहू, सीमा सेठ, इंदु उर्वरा, सुशीला पटेल, शत्रुधन देवांगन, ताहिर कुरैशी एवं समस्त शिक्षकगण,माध्यमिक विद्यालय गोलकुम्हडा से खिलेश्वरीमाध्यमिक विद्यालय रतेसरा से होमन शामिल थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close