बड़गांव। ग्राम पंचायत ऐसेबेड़ा के आश्रित गांव मथुरा में शुक्रवार को विभिन्ना विकास कार्यों के लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केरूप में विधायक अनूप नाग शामिल होने पहुंचे। जहां महिलाओं, बच्चों समेत समस्त ग्रामीणों ने विधायक नाग का स्वागत किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष इंद्रजीत विश्वास द्वारा की गई। इस दौरान विधायक नाग ने एक करोड़ 21 लाख रुपये की लागत से निर्मित नवीन उच्चतर माध्यमिक विद्यालय भवन का लोकार्पण कर क्षेत्रवासियों को समर्पित किया और इसके साथ ही विधायक नाग ने मथुरा बाजार में 66 लाख रुपये की लागत से निर्मित बाजार शेड का भी लोकार्पण कर मथुरा वासियों को समर्पित किया। विधायक नाग ने इस दौरान नवीन विद्यालय भवन के लिए अतिशीघ्र टेबल बेंच प्रदान करने और विद्यार्थियों के मांग पर साइकिल स्टैंड का भी निर्माण करने की घोषणा की।

शिक्षा से मनुष्य के अंदर लाती है अच्छे विचार

विधायक नाग ने कार्यक्रम में आगे बताया की शिक्षा और शिक्षा का मंदिर मनुष्य के अंदर अच्छे विचारों को लाती है और बुरे विचारों को बाहर करती है। शिक्षा मनुष्य के जीवन का मार्ग दिखाती है। उन्होंने कहा यह मनुष्य को समाज में प्रतिष्ठित काम करने के लिए प्रेरणा देती है। कार्यक्रम में ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष पंकज साहा, अमल बड़ाई, विकास मंडल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सुप्रकाश मल्लिक, अजीत विस्वास, सुधीन अधिकारी, कृष्णपद बैरागी, रंजीत दास, ज्योतिष पाइक, खीतिश सरकार, पागल सरकार, निर्मल मंडल, नीरू ढाली, परितोष उईके, अमृत मिस्त्री, हर्षित मृधा समेत स्कूल के समस्त शिक्षक, स्टाफ और बच्चे मौजूद थे।

शिक्षा अपनी और देश की प्रगति के लिए मददगारः नाग

विधायक नाग ने स्कूली बच्चों को संबोधित करते हुए कहा की शिक्षा हमारे देश की प्रगति के लिए बहुत रूरी है। हमारे देश में शहरों की तुलना में गांव के लोग कम शिक्षित होते हैं। शिक्षा हमारी खुद की और देश की प्रगति में मदद करती है। शिक्षित आदमी को समाज में मान सम्मान भी खूब मिलता है। हम शिक्षा के माध्यम से जीवन में बहुत सफलता प्राप्त कर सकते है। ग्रामीण क्षेत्रों में इस प्रकार के विद्यालय के निर्माण से बच्चों के साथ साथ उनके अभिभावकों को भी अपने बच्चों को शिक्षा देने के लिए रुचि बढ़ जाती है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close