5 कांकेर 10 कैप्शनः अलग थलग लगा वाटर एटीएम : नईदुनिया

अंतागढ़। नईदुनिया न्यूज

सरकार किसी की भी हो सरकारी विभाग में सप्लाई का काम करने वालों के लिए नियमों को ताक में रखकर सप्लाई करने का मामला अंतागढ़ नगर पंचायत देखने को मिल रहा है। अंतागढ़ नगर पंचायत पहले भी 35 लाख का पाईप लाईन घोटाला और तालाब गहरी करण मामले में सुर्खियों में रहा है।

नगर पंचायत ने अंतागढ़ वार्ड क्रमांक सात में लगे वाटर एटीएम में एक लाख का वाटर कूलर लगवाया है जबकी इसकी खरीदी की प्रक्रिया ही पूरी नहीं हुई है। वाटर एटीएम को लगे दो साल होने को है किंतु इसके पानी का उपयोग किसी ने नहीं किया क्योंकि लोगों को पता ही नहीं कि वाटर एटीएम चालू है दूसरा इसे ऐसी जगह में बनाया गया है जहा लोगों का जाना संभव नहीं। दो साल से बेकार पड़े इस वाटर एटीएम में पिछले महीने विभाग ने एक लाख का वाटर कूलर भी लगवा दिया और खरीदी की प्रक्रिया हुए बिना ही सप्लायर ने अपना काम कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार नगर पंचायत ही इस वाटर कूलर का भुगतान करेगी और खरीदी एक लाख तक होने की वहज से रेट कोड मंगवाया गया और संबंधित सप्लायर को काम दे दिया गया। पहले ही 10 लाख खर्च करने के बाद सफेद हाथी बने वाटर एटीएम का कोई उपयोग नहीं है वहीं उसमें विभाग ने अलग से एक लाख खर्च कर दिया वो भी सारे नियमों को ताक में रखकर कार्य किया जा रहा है।

इस विषय में नगर पंचायत के पार्षद घनश्याम यादव को जानकारी ही नहीं जबकी ये वाटर एटीएम उनके ही वार्ड में लगा है। जाहिर है निकाय में कई कार्य बिना जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लिए किए जाते है, इस विषय में जनप्रतिनिधियों को जानकारी नहीं होना सोचनीय विषय है।

ऊपर लेबल का आदेश थाः भीमटे

इस संबंध नगर पंचायत मुख्य नगर पालिका अधिकारी भीमटे ने बताया कि उपर से आदेश आया तो कैसे मना कर सकते है, ये मामला उपर लेबल का है जैसा आदेश होता है वैसा किया जाता है, उन्होंने यह भी बताया कि सप्लायर को कार्यादेश नहीं दिया गया था ना ही कोई पेपर वर्क हुआ है, पर उसने आकर वाटर एटीएम में एक लाख कीमत का वाटर कूलर लगा दिया, इसके भुगतान की प्रक्रिया अभी नहीं हुई है।

-------

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020