पखांजूर। अंचल के सबसे बड़ा धान खरीदी केंद्र में धान का परिवहन नहीं होने से फड़ संचालक सहित क्षेत्र के किसानों को परेशानी हो रही है। मौसम का मिजाज बदलता हुआ देख फड़ संचालक और ज्यादा परेशान हो रहे हैं, वहीं किसान अपनी मेहनत की पूंजी को बेचने के लिए रोजाना धान संग्रहण केंद्र का चक्कर कट रहे हैं।

धान का परिवहन नहीं होने से जगह कम पड़ रहा है। इधर प्रतिदिन धान लेकर किसान केंद्र में पहुंच रहे हैं। छोटेबेटिया धान फड़ संचालक ने लैंपस प्रबंधक बांदे को लिखित जवाब देते हुए आगामी 24 जनवरी को धान खरीदी नहीं करने का पत्र प्रस्तुत किया। चुंकि छोटे बेटिया पीवी 92 संग्रहण केंद्र में आरओ काटने के बावजूद भी धान का परिवहन नहीं हो रहा है, जिसे लेकर संचालक भी खासे परेशान हैं। एक तो अंतिम में भारी मात्रा में संचालक को सूखत के कारण कई सौ क्विंटल धान का हर्जाना चुकाना पड़ता है। वहीं इस वर्ष बेमौसम बारिश ने चिंता की लकीर खींच दी।

पीवी 92 के किसान विष्णु हालदार, कार्तिक बैरागी, रतन कुंडू, दिलीप बैरागी, संजय विस्वास ने कहा धान की आवक बहुत ज्यादा हैं और परिवहन नहीं हो रहा है। जिससे हमें भी परेशानी हो रही है। आज फड़ में आने से पता चला कल खरीदी नहीं होगी। क्योंकि धान को रखने के लिए फड़ में स्थान नहीं हैं। हम अपना धान बेचना चाहते हैं जो घर पर रखे-रखे चूहे कुतर रहे है। रबी फसल के लिए पैसा की दरकार हैं जो इसी धान को बेचने से प्राप्त होगा। शासन जल्द से जल्द धान का परिधान करें अन्यथा किसानों की परेशानी ही जाएगी।

जल्द खरीदी शुरू होगीः मानिक

इस संबंध में लैंपस प्रबंधक आरडी मानिक ने बताया कि दूसरे जगह को चयन किया हूं जहां पर एक ट्रक भूसा भी भेजवाया हूं मैं नायब तहसीलदार को इसकी जानकारी दे चूका हैं। आगे की रणनीति बनाई जाएगी और जल्द ही खरीदी चालू की जाएगी।

खाली करने में लग रहा समयः कौशिक

इस संबंध में अनिल कौशिक ट्रांसपोर्ट्रर ने कहा पानी के वजह से परेशानी हुई है, क्योंकि गाड़ी फंस रही थी जिस गति से गाड़ी लखनपुरी, कारप में खली होनी था नहीं हो रही है। अभी भी कई गाड़ी लोडिंग अवस्था में खाड़ी हैं। एक दो दिन में बेटिया सहित सभी फड़ों में रफ्तार पकड़ लेगी।

दो दिनों में शुरू हो जाएगाः चोपड़ा

इस संबंध में समिक चोपड़ा ट्रांसपोर्ट्रर ने कहा पीवी 92 का आरओ लखनपुरी के लिए कटा हुआ है। वतर्मान में लखनपुरी में मौसम ठीक नहीं हैं और वहा प्रतिदिन 30 गाड़ी खाली होती है, अभी भी सैकड़ो गाड़ी लाइन पर लगी है, दो दिनों के भीतर सभी का परिवहन चालू किया जाएगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local