अंतागढ़ (नईदुनिया न्यूज)। अंतागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जीवनदीप समिति एवं अन्य मदों से करोड़ों रुपये का निर्माण कार्य कराया जा रहा है, साज-सज्जा के नाम पर करोड़ों फूकें जा रहे हैं पर मरीजों की सुविधा के नाम पर अंतागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधिकारी कर्मचारी पल्ले झाड़ते नजर आते हैं।

अंतागढ़ में औषधि वितरण वाले कक्ष में कर्मचारी नदारद रहने की शिकायत हमेशा आती है, आज सुबह अंतागढ़ ऊपरपारा निवासी भवानी यादव ने फोन कर संवाददाता को जानकारी दी कि वह और बाकि मरीज दो घंटो से दवा लेने औषधि वितरण कक्ष के सामने खड़े हैं पर दवा वितरक पिछले दो घंटों से नदारद है, स्वास्थ्य केंद्र जाने पर मरीजों और वहां के स्टाफ से मिली जानकारी के अनुसार दवा वितरक कर्मचारी हमेशा ड्यूटी से गायब रहता है यही नहीं यदि स्टाफ का अन्य व्यक्ति दवा मरीजों को देने आए तो यह दवा वितरक गुस्से में दिन भर स्वस्थ्य केंद्र नहीं आता।

भवानी यादव ने बताया उसे टाइफाइड है और लगातार चक्कर आ रहे हैं पर दावा नहीं मिलने की वजह से वो दो घंटे से स्वास्थ्य केंद्र में बैठ दवा वितरक का इंतजार कर रहा है। पिछले सालों में स्वास्थ्य केंद्र अंतागढ़ में करोड़ो रुपये की लागत से निर्माण कार्य सहित अन्य खरीदी की गई है, विधायक अनूप नाग ने जीवनदीप समिति के बैठक में इन कार्यो का हिसाब लिया पर इन कार्यों के बिल वाउचर ही नहीं मिलने की बात कही गई जबकि जीवन दीप समिति में 31 लाख रुपये का हिसाब नहीं मिलने की जानकारी विधायक अनूप नाग को दी गई थी, पर इसके बाद न इस विषय में जिला अधिकारियों ने जांच कराने की जहमत उठाई न इन कर्मचारियों पर कोई कार्रवाई की गई। करोड़ों खर्च करने के बाद भी स्टाफ के लोगों का मरीजों के प्रति ऐसा व्यवहार अगर हो तो स्वास्थ केंद्र में कराए जा रहे साज सज्जा किसी काम के नहीं। ब्लाक के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर संभाकर से जब दवा वितरक के नदारद रहने पर पूछा गया तो उन्होंने कहा आप ऐसे विषयों को प्राथमिकता से प्रकाशित करें ताकि ऐसे कर्मचारियों पर कार्रवाई हो सके, जहां तक मेरे द्वारा कार्रवाई की बात है मैं आखरी चेतावनी दूंगा और आगे ऐसा होने पर संबंधित कर्मचारी पर कार्रवाई के लिए लिखूंगा।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags