कांकेर। कोयलीबेड़ा के साप्ताहिक बाजार से आठ लाख रुपए की ईनामी महिला नक्सली गनिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कई मामलों में पुलिस को उनकी तलाश थी।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को कोयलीबेड़ा के साप्ताहिक बाजार में संदिग्ध महिला नक्सली के आने की सूचना पुलिस मुखबिरों के द्वारा सुरक्षा बल के जवानों को मिली। जिस पर सुरक्षा बल के जवानों ने बाजार को घेरकर काफी सूझबुझ से उक्त महिला नक्सली को हिरासत में लिया।

उसे पुलिस थाना कोयलीबेड़ा में लाकर पूछताछ की गई एवं गोपानीय सैनिकों से तस्दीक कराया गया तो उक्त संदिग्ध महिला की शिनाख्त गनिता उर्फ बजाय नुरूटी (30 वर्ष) महिला नक्सली के रूप में की गई।

पुलिस अधीक्षक जितेंद सिंह मीणा ने बताया कि गनिता उर्फ बजाय नुरूटी 8 लाख रूपए की इनामी नक्सली है। वह नक्सलियों के प्लाटून दलम क्रमांक 5 की सदस्य है। सरकारी भवनों को ब्लास्ट कर गिराने, कोड़कुर्सी निवासी पुरूषोत्तम सेन की हत्या, 26 जून 2011 को सुलंगी मुठभेड़ जिसमें दो पुलिस कर्मी शहीद हुए थे जैसे संगीन मामलों में शामिल होने के आरोप में पुलिस को उसकी तलाश थी।

ग्राम बोगान थाना कोयलीबेड़ा की रहने वाली गनिता मुलयार सिंह की बेटी है। वह कुछ पढ़ाई के बाद नक्सलियों के संगठन से जुड़ गई। गनिता प्रतिबंधित माओवादी संगठन उत्तर बस्तर डिवीजन अंतर्गत सक्रिय मिलिट्री कम्पनी नम्बर 5 के प्लाटून नम्बर 1 के सेक्शन 'ए' की माओवादी सदस्या है। इस महिला नक्सली के विरुद्ध थाना दुर्गूकोन्दल में 2 एवं थाना कोयलीबेड़ा में 2 वारंट लंबित है। उसे 27 मई को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local