कांकेर । शहर के भंडारीपारा वार्ड के ईमलीपारा में तालाब तट पर अतिक्रमण किये जाने और तालाब में गंदा पानी प्रवाहित करने से आक्रोशित वार्डवासियों ने इसका विरोध किया। नगरपालिका पार्षदों व वार्डवासियों ने मामले की शिकायत कलेक्टर से की है।

भंडारीपारा वार्ड से बड़ी संख्या वार्डवासी मंगलवार को जिला कार्यालय पहुंचे और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर अवगत कराया कि शहर के भंडारीपारा वार्ड के ईमलीपारा में जिला निर्माण समिति मद से स्वीकृत राशि से प्रयास विद्यालय का निर्माण कार्य किया जा रहा है। निर्माण कार्य में निर्माण स्थल से अतिरिक्त भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा है। इमलीपारा में एक मात्र तालाब है, जिसे अतिक्रमण कर पाटा जा रहा है ओर दीवार का निर्माण किया जा रहा है। जिससे तालाब का अस्तिव समाप्त होने का खतरा पैदा हो गया है।

साथ ही प्रयास विद्यालय से निकलने वाला गंदा पानी तालाब में प्रवाहित किया जा रहा है। जिससे आसपास गंदगी फैल रही है और तालाब का पानी प्रदूषित हो रहा है। भंडारीपारा वार्ड के किसन यादव ने बताया कि तालाब के पानी का उपयोग आसपास के लोग नहाने के लिए करते हैं और मवेशियों के पानी पीने का उपयोग भी होता है। इस संबंध में तत्कालिक अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा प्रयास विद्यालय निर्माण किये जाने के उपरांत उक्त तालाब का गहरीकरण व सुंदरीकरण कर तालाब को संरक्षित किये जाने का आश्वासन वार्डवासियों को दिया गया था।

वार्डवासियों ने मांग की कि इमलीपारा भंडारीपारा वार्ड में निर्माण किये जा रहे प्रयास विद्यालय का निर्माण क्षेत्र की जानकारी की मांग की। साथ ही उन्होंने मांग की कि इमलीपारा में स्थित तालाब में जा रहे गंदगी फैलने से रोकने के लिए उचित कार्रवाई की जाए। इस दौरान नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ठाकुर, नगरपालिका उपाध्यक्ष मकबूल खान, पार्षद आनंद चौरसिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि व बड़ी संख्या वार्डवासी मौजूद थे।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close