कांकेर। शहर के मध्य सड़क सीसीकरण का कार्य अधूरा पड़ा हुआ है। त्योहार बीत जाने के बाद अब तक कार्य दोबारा शुरू नहीं हो सका है। वहीं सड़क पर उड़ती धूल लोगों के लिए आफत बनी हुई है।

शहर के मध्य नेशनल हाइवे के सीसीकरण व चौड़ीकरण का कार्य लंबे समय से चल रहा है। दीपावली त्योहार के दौरान कार्य बंद कर दिया गया था और मजदूर भी त्योहार मनाने घर चले गए थे, लेकिन त्योहार समाप्त होने के बाद अब तक दोबारा कार्य शुरू नहीं हो सका है। अधूरी सड़क पर वाहनों को चलना काफी मुश्किल हो रहा है। इसके कारण कई दुर्घटनाएं भी हो रही हैं, लेकिन अब तक कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ है। हालांकि निर्माण कार्य की धीमी गति को लेकर शहरवासियों में नाराजगी जरूर देखी जा रही है।

बता दें कि दूध नदी पुल से लेकर ऊपर-नीचे रोड तक सीसी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। सीसी सड़क निर्माण के साथ-साथ सड़क की चौड़ाई भी बढ़ाई जा रही है। 10 मीटर की सीसी सड़क का निर्माण किया जा रहा है। कुछ स्थानों पर जगह के अभाव में सड़क की चौड़ाई कम रखी गई है। सड़क निर्माण कार्य शुरू होने से शहरवासियों ने इसे लेकर हर्ष जताया था, लेकिन अब सड़क निर्माण की कछुआ चाल लोगों के लिए मुसीबत बनी हुई है। सड़क को दो हिस्सों में बांटकर निर्माण कार्य किया जा रहा है। पुलिस थाने से ऊपर-नीचे रोड तक एक हिस्से का कार्य पूरा हो चुका है। वहीं दूसरे हिस्से का कुछ भाग अभी भी अधूरा है। वहीं नीचे रोड में भी सीसी करण किया जाना है। साथ ही पुलिस थाने से दूध नदी पुल तक का हिस्से में भी निर्माण कार्य शेष है। निर्माणाधीन सड़क पर से उड़ती धूल से लोगों का बुरा हाल है। इससे एक ओर आम नागरिक परेशान हैं, तो दूसरी ओर सड़क के किनारे के व्यापारी भी परेशान हैं।

धूल की सफाई कराने को करेंगे मांग

शहर के व्यवसायी व समाज सेवी अजय पप्पू मोटवानी ने कहा कि सड़क निर्माण के चलते अत्यधिक धूल उड़ रही है। जिला प्रशासन को निवेदन पत्र सौंपकर सड़क पर से धूल की सफाई कराए जाने की मांग की जाएगी। समाजसेवी खेमनारायण शर्मा ने कहा कि कार्य की गति धीमी होने के कारण आवागमन में दिक्कत हो रही है। दूसरी ओर धूल ने भी सड़क पर चलने वालों की परेशानी बढ़ा दी है। एक ओर हम कोरोना से लड़ रहे हैं, दूसरी ओर धूल के कारण सांस संबंधी बीमारियों की चपेट में भी आ सकते हैं। निर्माण कार्य में तेजी लाकर जल्द से जल्द सड़क निर्माण कार्य पूरा किया जाना चाहिए।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस