कांकेर(नईदुनिया प्रतिनिधि) शहर के संजय नगर वार्ड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। वार्ड में लगातार मरीज मिल रहे है, जिससे वार्डवासियों में दहशत का माहौल है। दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के चलते तीन और लोगों की मौत हो गई है। दूसरी ओर मंगलवार को जिले में 550 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जिले में रोजना औसतन 500 मरीज मिल रहे है। जिसे देखते हुए कोरोना संक्रमण की रफ्तार का अंदाजा लगाया जा सकता है।

संजय नगर वार्ड शहर का हाट स्पाट बन गया है। मंगलवार को स्वास्थ विभाग द्वारा जारी किए गए रिपोर्ट में संजय नगर में 8 कोरोना संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। वार्ड में रोजना मिल रहे मरीजों के चलते यहां एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ गई है, जो चिंताजनक है। पिछले 6 दिनों में वार्ड में 35 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वार्ड के पूर्व पार्षद यासानी कराणी ने बताया कि वार्ड में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। वार्डवासियों को कोरोना संक्रमण को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए और शासन-प्रशासन द्वारा जारी किए गए गाइड लाइन का पालन करना चाहिए। वहीं जिले में भी कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को जिले में 550 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है। जिसके साथ ही जिले में कोराना संक्रमित मरीजों की संख्या 17023 पहुंच गई है। 11954 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं और 4915 एक्टिव मरीज हैं, जिनका उपचार चल रहा है। साथ ही मंगलवार को 616 मरीज स्वस्थ भी हुए।

बाक्स

यहां मिले मरीज

नए संक्रमितों में कांकेर ब्लाक में 145, अंतागढ़ में 20, भानुप्रतापपुर में 63, चारामा में 81, दुर्गूकोंदल 15, नरहरपुर में 152 व कोयलीबेड़ा में 74 मरीजों की पहचान हुई है। वहीं कांकेर शहर के अघन नगर में 1, अलबेलापारा में 2, अन्नापूर्णापारा में 1, भंडारीपारा में 3, एकता नगर में 1, राजापारा में 3, इमलीपारा में 1, झुनियापारा में 1, कंकालीनपारा में 1, माहुरबंदपारा में 4, मांझापारा में 1, आइईएस कालोनी में 1, श्रीरामनगर में 1, शांति नगर में 2, श्यामा नगर में 1, शीतलापारा में 2, शिव नगर में 9, सुभाष वार्ड में 1, टिकरापारा में 2 व उदय नगर में एक कोरोना संक्रमित मरीज मिला है। साथ ही कांकेर ब्लाक के ग्रामीण क्षेत्रों में भी 47 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

संक्रमण के चलते 3 लोगों ने गंवाई जान कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है। मंगलवार को जिले में कोरोना संक्रमित 3 और मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। जिसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 154 पहुंच गया। स्वास्थ विभाग द्वारा जारी आंकड़ो के अनुसार भानुप्रतापपुर ब्लाक निवासी 42 वर्षीय व्यक्ति को 3 मई को सांस लेने में दिक्कत होने के चलते कोविड अस्पताल अलबेलापारा कांकेर में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान 4 मई को उसकी मौत हो गई। नरहरपुर ब्लाक निवासी 60 वर्षीय वृद्ध को 3 मई को कोविड अस्पताल अलबेलापारा में भर्ती कराया गया था। जो पूर्व से ही मधुमेह से पीड़ित था। जिसकी उपचार के दौरान 4 मई को मौत हो गई। कांकेर ब्लाक निवासी 55 वर्षीय महिला को 3 मई को सांस लेने में गंभीर शिकायत के चलते न्यू कोविड अस्पताल इमलीपारा में भर्ती लाया गया था। महिला पूर्व से उच्च रक्तचाप व मधुमेह की बीमारी से पीड़ित थी। उपचार के दौरान 4 मई को उसकी मौत हो गई।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags