12 कांकेर 10

कांकेर। नईदुनिया प्रतिनिधि

बिलासपुर में नौ वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना के अरोपितों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर सेन समाज ने रैली निकाली और मुख्यमंत्री व राज्यपाल के नाम ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।

शहर के पुराने बस स्टैंड से गुरुवार को सेन समाज द्वारा दुष्कर्मियों को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर रैली निकाली। सेन समाज ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर अवगत कराया कि बिलासपुर में सेन समाज की नो वर्षीय बालिका के साथ हुई घटना से समाज के लोग आक्रोशित हैं। पुलिस-प्रशासन द्वारा सहयोग नहीं मिल रहा है। इससे गरीब परिवार आपसे न्याय की अपेक्षा रखता है। इसके चलते ही सेन समाज ने बस्तर संभाग में आज एक दिन अपना व्यवसाय बंद रखा है। उन्होंने मांग की दुष्कर्मियों को फांसी की सजा दी जानी चाहिए। इस दौरान सेन समाज के अनिल सेन, कोमल सेन, मुकेश सेन, नरेन्द्र सेन, संतोष सेन, दिलीप सेन, टीमक सेन, राकेश सेन, विक्रम सेन, राजेन्द्र सेन, गणेश सेन, विकास सेन, मेघनाथ सेन, सर्वेश शांडिल्य, सुरेश कुमार, नीतेश सेन, श्रवण सेन, जोगीराम शांडिल्य, भागवत शांडिल्य, बबलू शांडिल्य, दिनेश शांडिल्य, अशोक सेन आदि मौजूद थे।

-----------------

गुरु घासीदास जयंती पर शुष्क दिवस घोषित

कांकेर। नईदुनिया न्यूज

कलेक्टर व जिला दण्डाधिकारी केएल चौहान द्वारा 18 दिसम्बर को गुरु घासीदास जयंती के अवसर पर देशी-विदेशी मदिरा के फुटकर दुकानों को बंद रखने के लिए शुष्क दिवस घोषित किया गया है। उन्होंने कांकेर जिले के अंतर्गत संचालित सभी देशी, विदेशी मदिरा दुकानों व एफएल सात सैनिक कैंटीन व मद्य भंडारण भंडागार को पूरी तरह बंद रखने तथा अवैध शराब के विनिर्माण, परिवहन और विक्रय पर पूर्ण नियंत्रण रखने अधिकारियों को निर्देशित किया है।

-----------------------------

'हेल्प एवरीवन' ने अस्पताल में 40 मच्छरदानी और 30 बेबी कंबल किया वितरित

12 कांकेर 11

भानुप्रतापपुर। नईदुनिया न्यूज

सामाजिक संस्था हेल्प एवरीवन द्वारा शासकीय अस्पताल में नवजात बच्चों के लिए ढकनी मच्छरदानी और बेबी कंबल का वितरण गया। लगभग 40 मच्छरदानी और 30 बेबी कम्बल का वितरण कुछ जरूरतमंद परिजनों और अस्पताल स्टाफ को किया गया। अस्पताल स्टाफ की तरफ से पहचान कर ऐसे जो भी ऐसे परिजन होंगे, जो ये सब लेने में थोड़े भी असमर्थ होंगे। उनको यह दिया जाएगा। 'हेल्प एवरीवन' के मुखिया ने कहा कि हमारी कोशिश रहेगी कि ये सब चीजें समय-समय पर अस्पताल स्टाफ को देते रहे। भानुप्रतापपुर के अलावा दुर्गूकोंदल और केवटी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में भी नवजात शिशुओं के लिए मच्छरदानी और अन्य सुविधाएं देने की योजना समिति द्वारा बनाई जा रही है। इसे अगले कुछ दिनों में कार्यान्वित किया जाएगा।

----------------------------

डुट्टा मार्ग पर नक्सलियों ने लगाया आइईडी बम, बीडीएस टीम ने किया ब्लास्ट

12 कांकेर 13

कांकेर। नईदुनिया न्यूज

जवानों को नुकसान पहुंचाने की नियत से माओवादियों द्वारा थाना कोयलीबेड़ा के ग्राम मरकानार व डुटटा के मध्य सड़क किनारे आइईडी प्लांट किया था। मुखबीर से सूचना प्राप्त होने पर पुलिस अधीक्षक भोजराज पटेल के निर्देशानुसार व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेन्द्र जायसवाल और अनुविभागीय अधिकारी अंतागढ़ केडी पटेल के सीओ योगेश कुमार व बीएसएफ के जवानों द्वारा सूचना तस्दीक पश्चात घटना स्थल रवाना हुए जो सूचना सही पर बीडीएस टीम से सम्पर्क करते हुए घटना स्थल पहुंच कर टीम द्वारा आसपास सर्च कराया गया। जहां दो कुकर आइईडी रिमोट से चलित प्राप्त हुआ जो लगभग तीन-तीन किलोग्राम अमोनियम नाईट्रेट का विस्फोटक पदार्थ का होना पाया गया। इसे बीडीएस टीम द्वारा बाहर निकाल ब्लास्ट कर नष्ट किया गया। नौ दिसंबर को भी उसी जगह रोड के दूसरी ओर एक आइईडी फोर्स द्वारा रिकव्हर कर ब्लास्ट किया गया था।

-------------------------------

तालाब में डूबने से वृद्धा की मौत

भानुप्रतापपुर। नईदुनिया न्यूज

ग्राम विनायकपुर में गुरुवार को सुबह 55 वर्षीय बिसरी बाई कोर्राम पति भोंदू राम कोर्राम सुबह लगभग 10 बजे पास के तालाब में नहाने के लिए गई हुई थी। इसके बाद काफी समय बीत जाने के बाद भी जब वह वापस नहीं आई तो परिजनों ने खोजबीन शुरू की, तब बिसरी बाई की लाश तालाब में तैरती हुई परिजनों को मिली। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर खोजबीन चालू कर दी है।

-----------------------

प्लास्टिक मुक्त अभियान से बढ़ा भारत का महत्व : डॉ. टंडन

12 कांकेर 14

कांकेर। नईदुनिया न्यूज

हिंदी विभाग एमईएस कलेड़ी कॉलेज मन्नारकड़ केरल के संयुक्त तत्वावधान में स्वर्ण जयंती के अवसर पर भारतीय साहित्य में पर्यावरण विमर्श विषय पर दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कन्या महाविद्यालय कांकेर के प्रोफेसर डॉ. आरपी टंडन विभागाध्यक्ष हिंदी विषय विशेषज्ञ के रूप में उपस्थित थे। विषय विशेषज्ञ के रूप में बोलते हुए डॉ. टंडन ने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान तथा प्लास्टिक मुक्त भारत अभियान जैसे कार्यक्रमों से दुनिया में भारत का महत्व बढ़ा है। आज इस विषय पर चिंतन मंथन और साहित्य में विशेष रूप में लिखा जा रहा है।

कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए कन्या महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. चेतनराम पटेल ने विशेष उत्साहवर्धन करते हुए नेक मूल्यांकन के लिए इस भागीदारी की तारीफ करते हुए बधाई दी व सम्मानित किया। प्रोफेसर अजय पटेल, प्रोफेसर मनोज कुमार गोटी, प्रोफेसर मिथिलेश सिन्हा कर्मचारी अधिकारी व छात्राओं आदि डॉ. टंडन की इस उपलब्धि पर बधाई दी।

--------------------

घर लौट रहे वृद्ध पर बैल ने किया हमला, घायल

12 कांकेर 12

कांकेर। नईदुनिया प्रतिनिधि

समीपस्थ के गांव से अपने गांव लौट रहे वृद्ध पर बैल ने हमला कर दिया। इससे वृद्ध घायल हो गया। उसे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। चारामा क्षेत्र के ग्राम डोड़कावाही निवासी घसियाराम नागवंशी (70) कृषि कार्य से पास के गांव शाहवाड़ा गया हुआ था और सुबह लगभग 11 बजे वापस लौट रहा था। इसी दौरान गांव के बाहर दो बैल आपस में लड़ रहे थे। इसमें से एक बैल ने घसियाराम पर हमला कर दिया। इससे घसियाराम घायल हो गया। उसे तत्काल उपचार के लिए शासकीय कोमलदेव जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां उनका उपचार किया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket