कांकेर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। कांकेर जिले में कोरोना का कहर जारी है। सोमवार को कोरोना संक्रमण के चलते सात लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई, जिसके साथ ही कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 150 के पार पहुंच गई है। जिसमें बड़ी संख्या में ऐसे लोगों की है, जिन्होंने पिछले एक महीने में अपनी जान गंवाई है।

कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का सिलसिला जारी है। सोमवार को जिले में कोरोना संक्रमित 7 और मरीजों की उपचार के दौरान मौत हो गई। जिसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 151 पहुंच गया। स्वास्थ विभाग द्वारा जारी आंकड़ो के अनुसार नरहरपुर ब्लाक निवासी 61 वर्षीय वृद्ध 27 अप्रैल को सांस लेने में दिक्कत होने के चलते कोविड अस्पताल अलबेलापारा कांकेर में भर्ती कराया गया था। वह पूर्व से उच्च रक्तचाप व मधुमेह की बीमारी से पीड़ित थे। उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। नरहरपुर के ही 46 वर्षीय व्यक्ति को 1 मई को सांस लेने में दिक्कत के चलते कोविड अस्पताल इमलीपारा में भर्ती कराया गया था। जो पूर्व से ही मधुमेह से पीड़ित था। जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। कांकेर ब्लाक निवासी 40 वर्षीय व्यक्ति को 3 मई को सांस लेने में गंभीर शिकायत के चलते कोविड अस्पताल अलबेलापारा में भर्ती लाया गया था। जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कांकेर के ही 38 वर्षीय व्यक्ति को 26 अप्रैल को सांस लेने में दिक्कत होने पर कोविड अस्पताल कांकेर में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। कांकेर निवासी 66 वर्षीय वृद्ध को 21 अप्रैल को सर्दी खांसी की शिकायत पर कोविड अस्पताल अलबेलापारा में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। इसी प्रकार कांकेर निवासी 85 वर्षीय महिला को 1 मई को सांस लेने में दिक्कत होने पर कोविड अस्पताल अलबेलापारा में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। कोयलीबेड़ा ब्लाक निवासी 34 वर्षीय व्यक्ति 27 अप्रैल को सांस लेने में दिक्कत के चलते कोविड अस्पताल अलबेलापारा में भर्ती कराया गया था। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

जिले में 518 नए कोरोना संक्रमित

जिले में 518 नए कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान भी हुई है। सोमवार को राहत भरी बात यह रही कि लगभग पांच सौ मरीज उपचार के बाद स्वस्थ भी हुए। सोमवार को स्वास्थ विभाग द्वारा जारी आंकड़ों में आरटीपीसीआर टेस्ट में 31, एंटीजेन टेस्ट में 436 व ट्रू नाट टेस्ट में 51 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जिसके बाद जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 4984 हो गई है। सोमवार को 475 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। एक्टिव मरीजों को जिले के कोविड अस्पताल, कोविड केयर सेंटर व होम आइसोलेशन में उपचार चल रहा है। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 16473 पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि 11338 मरीज कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ हो चुके है। नए संक्रमितों में कांकेर ब्लाक में 101, अंतागढ़ में 30, भानुप्रतापपुर में 65, चारामा में 139, दुर्गूकोंदल 41, नरहरपुर में 80 व कोयलीबेड़ा में 62 मरीजों की पहचान हुई है। वहीं शहर के अघन नगर में एक, अलबेलापारा में दो, आमापारा में एक, एकता नगर में दो, एमजी वर्ड में तीन, माहुरबंदपारा में तीन, मांझापारा में तीन, आरईएस कालोनी में एक, संजय नगर में एक, शांति नगर में एक, कंकालीनपारा में एक, शीतलापारा में दो, टिकरापारा में दो कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। साथ ही ब्लाक के ग्रामीण क्षेत्र में 78 संक्रमित मिले हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags