कांकेर । शहर के राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे अतिक्रमण कर बड़ी संख्या में विभिन्न प्रकार की दुकानों का संचालन किया जा रहा है। जिससे यातायात प्रभावित होता है और दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। जिसके चलते चलते अब नगरपालिका व यातायात पुलिस की टीम ऐसे दुकानों को हटाने की कार्रवाई करने जा रही है। नगरपालिका व यातायात पुलिस के अधिकारियों ने ऐसे दुकान संचालकों को सड़क किनारे दुकानें हटाने के निर्देश दिए गए।

जिला अस्पताल के सामने राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़ी संख्या में सड़क की दोनों ओर अतिक्रमण कपड़े, बैग व अन्य वस्तुओं की दुकानों का संचालन किया जा रहा है। यहां अस्थायी दुकानें बनाई गई है। सड़क के दोनों किनारों में फुटपाथ पर अतिक्रमण कर दुकान का संचालन किए जाने से सड़क की चौड़ाई कम हो जाती है। जिसका सीधा असर यातायात व्यवस्था पर पड़ता है। साथ ही इन दुकानों में पहुंचने वाले ग्राहकों के द्वारा दुकान के सामने ही सड़क पर वाहनों की पार्किंग कर दी जाती है, जिससे यातायात व्यवस्था और भी अधिक प्रभावित होती है और जाम की स्थिति भी निर्मित हो जाती है। जिसे देखते हुए गुरुवार को नगर पालिका सीएमओ दिनेश कुमार यादव व यातायात प्रभारी रोशन कौशिक अपनी टीम के साथ दुकानों को हटवाने के लिए पहुंचे और दुकान संचालकों को दुकान हटाए जाने के निर्देश दिए। सीएमओ ने बताया कि सड़क किनारे दुकानें न लगाने को लेकर लोगों को कई बार समझाया जा चुका है। साथ ही कई बार दुकानें हटाई जा चुकी हैं, लेकिन कुछ समय बीतने के बाद दोबारा दुकानें लगा दी जाती हैं। जिससे यातायात प्रभावित होता है। जिसे देखते हुए अतिक्रमण कर लगाई गई दुकानों को हटाने की कार्रवाई की जा रही है। शुक्रवार से सड़क के किनारे दुकान लगी मिलने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दुर्घटना की बनी रहती है आशंका

सड़क के किनारे दुकानों के संचालन से दुर्घटना की आशंका बढ़ जाती है। यातायात प्रभारी रोशन कौशिक ने बताया कि फुटपाथ पर कब्जा कर दुकानें लगाई जा रही हैं, जिसके कारण अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती है। यातयात व्यवस्था के दृष्टिकोण से भी दुकानों को सड़क के किनारे से हटाया जाना आवश्यक है, इसलिए सभी दुकान संचालकों को दुकान हटाने के निर्देश दिए जा रहे हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network

NaiDunia Local
NaiDunia Local