भानुप्रतापपुर। 33 वाहिनी सशस्त्र सीमा बल, केवटी के कमांडेंट विजय सिंह के नेतृत्व में सीओबी कोसरोंडा के कार्यक्षेत्र में 75वां आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत सीओबी कोसरोंडा से गांव सलामपारा तक मोटरसाइकिल द्वारा राष्ट्रीय ध्वज के साथ हर घर तिरंगा जागरूक रैली अभियान आयोजित किया गया। साथ ही मेगा पौधारोपण अभियान के तहत रेलवे स्टेशन केवटी के कर्मचारी, बल के अधीनस्थ अधिकारी तथा जवान के साथ मिल कर रेलवे स्टेशन केवटी के पास पौधारोपण किया गया।

इस अवसर पर उप कमांडेंट संजीव कुमार ने बलकर्मियों को अवगत कराया कि पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए पौधे लगाना एवं संरक्षित रखना बेहद जरूरी है। स्वयं जगे व लोगों को जगाएं। मिलकर पर्यावरण बचाएं। अपने आस-पास क्षेत्र में पौधे लगाए व पौधों को बच्चों की तरह देखभाल करें। वृक्षों के बिना वायुमंडल को होने वाली क्षति व पेड़ पौधे से प्राप्त होने वाले लाभ व मानव जीवन में

पर्यावरण संरक्षण का महत्व बताया गया। बल के अधीनस्थ अधिकारी तथा जवान को पौधारोपण के लिए आम, कटहल, अनार, अमरूद, इमली व अशोका के पौधे लगभग 500 पौधे केवटी रेलवे स्टेशन के पास पौधरोपण किया गया।

कालेज में नए विद्यार्थियों को प्रवेश दिलाने मदद कर रहा एनएसयूआइ

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं द्वारा पखांजूर गेंदसिंह महाविद्यालय में प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों को हेल्प डेस्क के माध्यम से पूरे एडमिशन की प्रक्रिया को समझाया और मदद की। छात्रों को महाविद्यालय में प्रवेश के लिए समस्या का सामना करना पड़ता है उसे देखते हुए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने एक प्रकार से सहायता केंद्र बनाया। जिसमें बढ़-चढ़कर नवीन प्रवेश छात्रों ने सहायता ली।

छात्र संगठन नेता विक्रम मल्लिक द्वारा कहा गया कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के कार्यकर्ता सदैव छात्र हित के लिए महाविद्यालय कैंपस में हर समय उपस्थित होते हैं। छात्रों की समस्या का पुरजोर निवारण करने के लिए सभी कार्यकर्ता लगे रहते हैं। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष अभिक भट्टाचार्य ने कहा महाविद्यालय में हेल्प डेस्क लगाने का उद्देश्य छात्र छात्राओं को आसुविधाओं का सामना ना करना पड़े। इसलिए आज भारतीय छात्र संगठन द्वारा है हेल्प डेस्क लगाया गया।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close