भानुप्रतापपुर। ग्राम फरसकोट में कलार समाज द्वारा आयोजित सहस्त्रबाहु अर्जुन जयंती और कलार समाज सामुदायिक भवन के लोकार्पण में सांसद मोहन मंडावी पहुंचे। यहां समुदाय के लोगों ने सांसद का भव्य स्वागत किया जिससे सांसद भाव विभोर हो गये। सांसद ने सबसे पहले भगवान सहस्त्रबाहु अर्जुन भगवान की पूजा अर्चना की, जिसके बाद कलार समाज सामुदायिक भवन का फीता काटकर लोकार्पण किया।

सांसद मंडावी ने संबोधित करते हुए कलार समाज के लोगों से कहा कि सहस्त्रबाहु अर्जुन भगवान के सौ हाथ थे, जो रावण को भी पराजित कर दिया था। इसके वंशज हैं आप सब। कलार समाज के लोग प्राचीन समय से शराब बनाते थे, वह शराब नहीं दवाई थी। लोग थकावट दूर करने और बीमार होने पर दवाई के रूप में कम मात्रा में उसे लेते थे। लेकिन वर्तमान में दवाई की जगह कई लोग शराब बना रहे हैं जो खराब है। शराब से दूर रहें, यह परिवार को बर्बाद कर देता है।

कलार समाज के जिलाध्यक्ष दयाराम जैन ने कहा-समाज में शिक्षा को हर वर्ग को जोर देना है। यह सबसे बड़ा हथियार है। इसे प्रत्येक बच्चे को पढ़ाना है आगे बढ़ाना है। उन्होंने सड़क, पुलिया, नेटवर्क की समस्या को दूर करने की मांग भी की। इस पर सासंद ने नवजागृति मानस मंडली को वाद्ययंत्र खरीदी के लिए 10 हजार रुपये देने की घोषणा की। बाकी मांगों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार 2022 तक सभी घरों को पक्का बनाने का लक्ष्‌य है।

कार्यक्रम को जनपद अध्यक्ष बृजबत्ती मरकाम, भाजपा जिलाध्यक्ष सतीश लाटिया, बृजेश चौहान, सरपंच सुशील कोमरा, मिश्रीलाल सलाम, रामेश्वर पांडे ने भी संबोधित किया। इस मौके पर जनपद उपाध्यक्ष सूनाराम तेता, वैद्य, नरोत्तम चौहान, धरम कोरचे, छबी जैन, गौतम उयके, सतीश श्रीवास्तव, राजा पांडे, ज्वाला जैन, हेम सोनवानी, योगेश सोनवानी, डोरेलाल जैन सहित बड़ी संख्या में समुदाय के लोग उपस्थित थे।

कृषि अधिकारी का सांसद से शिकायत

फरसकोट क्षेत्र के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी सुषमा नरेटी की शिकायत ग्रामीणों ने सांसद मंडावी से की। ग्रामीणों ने बताया कि कृषि विस्तार अधिकारी कोई भी जानकारी नहीं देते है, न ही योजनाओं की बीज देते हैं। इस पर कार्रवाई करने की मांग की। मौके पर ही कृषि अधिकारी को सांसद ने किसानों को योजनाओं का लाभ देने व अपने कार्य में सुधार लाने को कहा। उन्होंने कार्य में सुधार नहीं लाने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस